हाशिए के नेताओं के तारणहार

ओम माथुर
ओम माथुर
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर गुरुवार को जब अजमेर आए, तो उनके आसपास पार्टी के वही नेता नजर आए जो शहर भाजपा मे हाशिए जा चुके हैं। माथुर पूर्व जिला प्रमुख पुखराज पहाड़िया के आमंत्रण पर उनके निवास स्थान पर आए थे। पहाड़िया खुद अभी राजनीति बियाबान मे हैं। माथुर का कहना था कि पहाड़िया ने अपने नवनिमित्त आवास के नांगल पर भी उन्हें आमंत्रित किया था।लेकिन वह नहीं आ सके थे। आज मौका मिला,तो वे यहां आए हैं।
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले माथुर के स्वागत में पहाड़िया के निवास पर पूर्व सांसद रासासिंह रावत, पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा ,पूर्व शहर अध्यक्ष पूरणाशंकर दशोरा, पूर्व सभापति एवं फिलहाल भाजपा से निष्कासित सुरेंद्र सिंह शेखावत जैसे नेता पहुंचे। लेकिन जिस भाजपा नेता ने वहां सबसे ज्यादा चौंकाया वह थे एडीए के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व माथुर के बीच दूरियों के चलते CM के करीबी माने जाने वाले हेडा को वहां देख कर हर कोई चौंक गया।हालांकि हेड़ा का इस बारे में कहना था कि उन्हें पहाडिया ने भोजन का न्योता दिया था, यह नहीं बताया था कि इसका आयोजन माथुर के आने के उपलक्ष में किया जा रहा है । लेकिन हेड़ा ने यह भी कहा कि माथुर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है और उनका स्वागत करने मे क्या बुराई है।
यूं पहाड़ियां ने निजी आयोजन के बावजूद अजमेर के दोनों मंत्रियों वासुदेव देवनानी एवं अनिता भदेल, मेयर धर्मेंद्र गहलोत व वहर अध्यक्ष अरविंद यादव को भी आमंत्रित किया था। लेकिन दोनों मंत्री शहर से बाहर हैं। जबकि मेयर एवं अरविंद यादव नहीं पहुंचे । यादव ने पहाडिया से नहीं आने का कारण अपनी बुआ जी का निधन होने के कारण पारिवारिक रस्म पहले ही बता दिया था। वैसे अगर देवनानी, भदेल तथा यादव शहर मे होते तो भी माथुर से मिलने शायद ही जाते। सीएम राजे के यहाँ नंबर थोड़े ही कटाने हैं। हालांकि राजस्थान में उनके और वसुंधरा राजे के बीच दूरियां और पार्टी में इसके चलते गुटबाजी के मेरे सवाल पर माथुर ने इसका ठीकरा मीडिया पर ही फोड़ दिया । उन्होंने कहा जहां दो हस्तियां दिखती है मीडिया विवाद बताता है । अगर मेरा किसी से विवाद है तो आप लोग यानी मीडिया ही दूर करा दे।
इस मौके पर एक सवाल के जवाब मे माथुर ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी धारा 356 और अयोध्या में राम मंदिर के अपने एजेंडे की ओर तेजी से बढ़ रही है। बाकी उन्होंने मोदी की शान में कसीदे काढ़े की उनके pm बनने के बाद विश्व मे भारत की साख कितनी बढ गई और नोटबन्दी और gst से देश को कितना लाभ हुआ। लौटते समय माथुर कार मे दशोरा और शेखावत को बैठाकर ले गए। जाहिर है दोनों से उन्होंने शहर मे संगठन और अपने लोगो की उपेक्षा की जानकारी ली होगी।

ओम माथुर। अजमेर।9351415379

Leave a Comment