मगरा को नही मिला फोर लाइन हाईवे

फिर ठगा का ठगा रह गया मगरा, लम्बी लम्बी फेंकी और चल दिए
प्रधानमंत्री मोदी से आस थी ब्यावर गोमती फोर लाइन हाईवे की
शर्म बची हो तो नेता इस्तीफा दे
हाइवे एक्सीडेंट में मरते ही पहुँच जाते है नेता वोट मांगने व नेतागिरी करने
फिर आई सीपी जोशी की याद

modiउदयपुर(लोक समाचार वार्ता)* भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उदयपुर प्रवास के दौरान कई हाईवे के उद्घाटन ,शिलान्यास करने का बड़ा विशाल आयोजन किया गया । जिसमें देश की सबसे व्यस्ततम हाईवे नंबर 8 जोकि देश की राजधानी दिल्ली से आर्थिक राजधानी मुंबई तक जाता है और यह हाईवे दिल्ली, राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र को जोड़ता है । सबसे खास बात यह है कि यह हाईवे देश की सबसे व्यस्ततम हाइवे में गिना जाता है और इस हाईवे पर अहमदाबाद-बड़ौदा में एक्सप्रेस हाईवे, किशनगढ़ से दिल्ली सिक्स लाइन ,उदयपुर से अहमदाबाद फोर लाइन, ब्यावर- किशनगढ़ फोर लाइन, जबकी ब्यावर से लगाकर गोमती तक केवल और केवल दो लाइन है। कई राज्य मार्ग जैसे की भीम से गुलाबपुरा, राजसमंद से भीलवाड़ा ,भीलवाड़ा से लाडपुरा हाईवे ही नहीं चार लाइन हाईवे बन चुके हैं और कल उदयपुर प्रवास के दौरान ब्यावर से गोमती के हाईवे की फोर लाइन का सिक्स लाइन के शिलान्यास होने की आस लगाए बैठे थे पर यह अंधभक्त मगरा जो कि भारतीय जनता पार्टी को चाहता है के दिलों पर गहरा आगात लगा है

शर्म बची हो तो दे दो त्याग पत्र
मगरा क्षेत्र के बाशिंदों ने एक ही पार्टी भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा मतदान के द्वारा लगातार जिताती रही है और यहां पर सांसद के रूप में हरि ओम सिंह राठौड़ , भीम से हरि सिंह रावत, ब्यावर से शंकरसिंह रावत विधायक है । तीनो ही भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि हैं । जनता की आवाज है इन तीनों जनप्रतिनिधियों में भी थोड़ी भी शर्म बची है तो अपना इस्तीफा दे देवे क्योंकि नेशनल हाईवे 8 पर केवल ब्यावर से गोमती तक ही टू लेन है जबकि भारत का कोई भी हाईवे दो लाइन नहीं है उन्हें शर्म आनी चाहिए और अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

रोज मरते हैं लोग, बैठने पहुंच जाते है नेता
ब्यावर से गोमती के बीच हाईवे पर प्रतिदिन एक्सीडेंट के माध्यम से मगरा क्षेत्र के बाशिंदों की मौत हो रही है हर किसी को यह डर सता रहा है कि अगला नंबर किसका होगा परंतु नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के चक्कर में एक्सीडेंट होने के बाद सांत्वना देने के बहाने नेतागिरी करने पहुंच जाते हैं परंतु एक्सीडेंट के कारण हाईवे की कमी उच्च अधिकारियों पर प्रतिनिधि की कमी को नहीं बताते हैं विकास की बड़ी बड़ी बातें फेंकते हैं परंतु धरातल पर शून्य नजर आती है।

सीपी जोशी की आई याद
कल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बहुत सारे हाईवे का लोकार्पण एवं शिलान्यास किए गए परंतु इनके द्वारा किए गए लोकार्पण के अधिकतर हाईवे पूर्ववर्ती कोंग्रेस सरकार में मेवाड़ के सीपी जोशी जोकि केंद्र की राजनीति में सक्रिय रहते हुए कैबिनेट में राजमार्ग एम परिवहन मंत्री रहे और सड़कों का जाल बिछाने की ठानी और उसी के तहत लाडनू से गुलाबपुरा, कांकरोली से भीलवाड़ा, गोमती से उदयपुर जैसे कई महत्वपूर्ण हाईवे बनकर तैयार है । चीरवा टनल भी सी पी जोशी की बहुत बड़ी देन रही । इसी के चलते 22 फरवरी 2013 को ब्यावर से गोमती हाईवे को फोर लाइन बनाने का शिलान्यास समारोह भीम के पाटिया ग्राउंड में आयोजित हुआ था परंतु कुछ महीने बाद मगरा क्षेत्र के अंधभक्त लोगों ने मोदी मोदी और भारतीय जनता पार्टी के चक्कर में कांग्रेस को धराशाई कर दिया और कांग्रेस जाते ही ब्यावर से गोमती हाईवे की आस टूट गई पर यह कल नरेंद्र मोदी के उदयपुर आने पर वापस चली थी परंतु ब्यावर से गोमती हाईवे को फोन लाइन बनाने की बात उठ भी नहीं सकी। मगध क्षेत्र के बाशिंदों को एक बार निराशा हाथ लगी है परंतु आने वाले चुनाव में मगरा अपना क्या रुप दिखाता है यह देखना बड़ा मजेदार होगा।

error: Content is protected !!