कांग्रेस को फिर से खडा करने की मशक्कत

Ijay Raj Kota & R Mirdha Nagaurकांग्रेस में इस बात को लेकर बडी मषक्कत हो रही है कि पार्टी को फिर से कैसे खडा किया जाए। सबसे बडी बात यह है कि पार्टी के रूढिवादी नेता पार्टी को पुराने ढर्रे पर ही चलाना चाहते हैं जबकि आधुनिक सोच के लोग इसमें आमूलचूल परिवर्तन करना चाहते हैं।
राजस्थान को लेकर आलाकमान कुछ ज्यादा ही चिंतित दिखाई दे रहा है, यही वजह है कि राजस्थान के राजनीतिक तापमान को अच्छी तरह से जानने वाले एक पूर्व महासचिव से फीडबैक लिया गया। इसमे यह बात सामने आई कि जाट-राजपूत को पार्टी से जोडने के लिए नए सिरे से कवायद करनी पडेगी साथ ही दलित-मुस्लिम को जोडे रखने के लिए भी विषेष प्रयास करने होंगे। चर्चा में यह बात उभर कर आई कि कोटा से सांसद रह चुके इज्यराज सिंह एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामनिवास मिर्धा के पोते रघुवेंद्र मिर्धा को एआईसीसी में सचिव बनाया जाए और दलित मुस्लिम समाज के युवाओं को राजस्थान के संगठन में बडी जिम्मेदारी दी जाए।
गौरतलब है कि इज्यराज के पिता झालावाड से तीन मर्तबा सांसद रह चुके हैं तो रामनिवास मिर्धा केंद्र की राजनीति में लंबे समय तक सक्रिय रहे हैं, दोनों परिवार नेहरू गांधी खानदान के पुराने वफादारों में से रहे हैं।

error: Content is protected !!