गर्भवती पूनम छाबड़ा शराबबंदी के लिए 9 जून से करेगी अनशन

तो क्या हो सकेगी राजस्थान में शराबबंदी?
poonamराजस्थान में शराबबंदी के लिए जो पूर्व विधायक स्व. गुरूशरण छाबड़ा अपने प्राणों की आहूति दे चुके हैं अब उन्हीं की पुत्रवधु पूनम अंकुर छाबड़ा ने अनशन की चेतावनी दी है। छाबड़ा ने कहा कि 8 जून तक यदि शराबबंदी नहीं होती तो वह अनशन करेंगी।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने कहा कि उसके ससुर ने भी शराबबंदी के लिए अपने प्राण त्याग दिए थे। सरकार ने उनके साथ किए हुए समझौतों पर अमल नहीं किया। वर्तमान में भी कई बार सरकार उन्हें कई आश्वासन दे चुकी है लेकिन सरकार इन पर अमल नहीं करती है। छाबड़ा ने कहा कि 9 जून को स्व. गुरूशरण छाबड़ा की जयंती है और इसी दिन से वह अनशन शुरू करेंगी।
सरकार पर होगा दबाव
पूनम छाबड़ा इन दिनों गर्भवती है और ऐसे समय में वह अनशन करती है तो उनकी तबियत बिगड़ने की पूरी सम्भावनाएं है। यह चेतावनी सरकार के लिए भी खासी चिंताजनक हो सकती है। सरकार कैसे पूनम छाबड़ा को अनशन से रोकती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा हालांकि पूनम ने भी साफ कहा कि इस बार वह किसी भी तरह के आश्वासन से नहीं मानने वाली, वह सम्पूर्ण राजस्थान में शराबबंदी चाहती है। यदि सरकार यह नहीं करती है तो वह भी अपने ससुर की तरह हंसते हुए प्राणों की बाजी लगा देगी।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

error: Content is protected !!