प्रशासन के दल ने लिया दरगाह क्षेत्रा का जायजा

व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के दिए निर्देश
अजमेर, 23 सितम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर अबु सूफियान चैहान की अगुवाई में विभिन्न विभागों तथा संस्थाओं के दल द्वारा शुक्रवार को दरगाह क्षेत्रा का जायजा लिया गया। मोहर्रम के अवसर पर ताजियों के मार्ग का अवलोकन करके विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए।
जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित मोहर्रम की व्यवस्थओं के संबंध में दिए गए निर्देशों के अनुसार दल ने निजाम गेट से 16 सीढ़ी, ढ़ोली चैकी, त्रिपोलिया गेट तथा ढहाई दिन का झोपड़ा तक ताजिया के मार्ग का अवलोकन किया। मार्ग में विभिन्न स्थानों पर झूलते बिजली तथा टेलिफोन के तारों को ऊंचाई पर व्यस्थित करने के निर्देश दिए। ईमामबाड़ा में ट्रांसफाॅर्मर के सिमेन्टेड प्लेटफाॅर्म की मरम्मत करने के लिए कहा गया। ट्रांसफार्मर से निकलने वाले आॅयल की लिकेज तुरन्त रोकने के लिए भी कहा। त्रिपोलिया गेट स्थित ट्रांसफार्मर के नीचे लगी हुई। दुकानों को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। त्रिपोलिया गेट से ढहाई दिन के झोपड़े तक की सड़क की मरम्मत करने तथा सिलावट मौहल्ला के रास्ते पर बने गड्डे को भरकर सड़क निर्माण के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने क्षेत्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में समस्त कार्य 29 सितम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान स्थानीय पार्षद सैयद आमादा चिश्ती, सहायक नाजीम डाॅ. मोहम्मद आदिल, नगर निगम के निरीक्षक रूपाराम चैधरी, अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी, अन्दरकोट पंचायत के सदस्य तथा विद्युत विभाग, जलदाय विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारी साथ रहे।

error: Content is protected !!