सतर्कता समिति की बैठक में मिली परिवादियों को राहत

जनसुनवाई में दिए हाथों-हाथ कार्यवाही के निर्देश
अजमेर 20 अक्टूबर। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में गुरूवार को कई परिवादियों को राहत प्रदान की गई। अधिकारियों ने समिति में प्राप्त परिवादों पर तुरन्त कार्यवाही के निर्देश दिए। जनसुनवाई में भी हाथों -हाथ कार्यवाही की गई।
जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आज कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में ब्यावर के संजय बाकोलिया के परिवाद पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपखण्ड प्रशासन को निर्देश दिए कि दौलतपुरा बलाईयान ग्राम पटवार क्षेत्रा देलवाड़ा स्थित नगर परिषद खातेदारी भूमि में अतिक्रमण हटाने संबंधी कार्यवाही शीघ्र की जाए। इस संबंध में जांच रिपोर्ट भी जल्द प्रस्तुत करें।
बैठक में पुष्कर रोड निवासी सुमनेश माथुर के परिवाद पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अजमेर विकास प्राधिकरण एवं तहसीलदार को निर्देश दिए कि संबंधित क्षेत्रा में मार्ग की चैड़ाई निर्धारित करें तथा मार्ग से अतिक्रमण एवं झाड़ियां हटाएं। उन्होंने सराधना में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण तथा भगवानपुरा में ग्राम सहकारी समिति में गबन के प्रकरण में अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए।
उन्होंने लोहरवाड़ा ग्राम पंचायत में कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, पद का दुरूपयोग, कालेसरा में स्वच्छ भारत मिशन के भुगतान संबंधी परिवाद, देवलियाकलां में सड़क पर अतिक्रमण, प्रधानमंत्राी कौशल विकास योजना में भ्रष्टाचार सहित अन्य प्रकरणों में उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। जनसुनवाई में भी प्राप्त प्रकरणों में तुरन्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए। बैठक में जिला परिषद के सीईओ श्री कमलराम मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पं. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर कल 18 स्थानों पर
अजमेर 20 अक्टूबर। जिले में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण शिविर शुक्रवार 21 अक्टूबर को 18 ग्राम पंचायतों पर आयोजित किए जाएंगे। इनमें आमजन की विभिन्न विभागों से संबंधित कार्य को करवाकर राहत प्रदान की जाएगी।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि पंचायत समिति अरांई में दादियां, छोटालाम्बा, भिनाय में रामामलियों, धातौल, जवाजा में अतीतमण्ड, नून्द्री मालदेव, मसूदा में बाड़ी, बरल द्वितीय, श्रीनगर में भूडोल, रसुलपुरा, किशनगढ़ में भदुण, सिनोदिया, केकड़ी में बघेरा, मेवदाकलां, सरवाड़ में बिड़ला, स्यार तथा पीसांगन में कडैल एवं नांद में पंचायत शिविर आयोजित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!