अरबन काॅपरेटिव बैंक के खाता धारकों को चैक वितरण

अजमेर, 03 दिसम्बर। दी अजमेर अरबन काॅपरेटिव बैंक लिमिटेड (अवसायनाधीन) के जमाकर्ताओं को चैक वितरण शनिवार 3 दिसम्बर को किया गया। अरबन बैंक के जमाकर्ताओं को उनकी जमा राशि मे से अधिकतम एक लाख रूपए तक की जमा राशि के भुगतान की सक्षम स्वीकृति प्राप्त होने के उपरान्त जमाकर्ताओ को चैक का वितरण बैंक परिसर में समारोह पूर्वक किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए सांसद एवं राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष प्रो. सांवर लाल जाट ने कहा कि सहकारी संस्थाओं ने गांवों में अभूतपूर्व कार्य किया है। सहकारी संस्थाओं के बन्द होने से लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। बैंक के जमाकर्ताओं की जमा पूंजी उन्हें वापिस मिलने से जमाकर्ताओं को राहत मिलेगी। सहकारिता सबको साथ लेकर चलने का नाम है। इससे ही सहकारिता क्षेत्रा की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
राज्यसभा संासद श्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि जमीनी स्तर पर कार्य करने वाली महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती भदेल एवं अन्य जनप्रतिनिधयों एवं यूकों बैंक के अधिकारियों के प्रयासों से जमाकर्ताओं को अपना धन पुन प्राप्त हो रहा है। यह वर्तमान सरकार के आमजन के साथ खड़े रहने का सबूत है।
सहकारिता मंत्राी अजय सिंह किलक ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन के हित के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। सहकारिता के क्षेत्रा में पारदर्शीता लाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। सहकारिता अधिनियम के अनुसार ही सहकारी संस्थाओं को संचालित किया जाना चाहिए।
महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि आमजन के गाढ़े पसीने की कमाई का सदुपयोग होना चाहिए। आज जमाकर्ताओं को उनका पैसा मिल रहा है। इससे उनको तथा उनके उतराधिकारियों को मिलने वाली खुशी अनमोल है।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि वित्तीय लेनदेन में पारदर्शीता आवश्यक है।
इस अवसर पर जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी, सैन्ट्रल काॅपरेटिव बैंक के अध्यक्ष मदन गोपाल चैधरी, दीनबंधु चैधरी, प्रो. बी.पी.सारस्वत, अरविंद यादव, उमेश गर्ग, प्रहलाद चंदेला, धर्मू पारवानी सहित यूकों बैंक के अधिकारी एवं काॅपरेटिव बैंक के जमाकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!