अरबन हाट में खादी मेला 22 जनवरी से

मिलेंगी रियायती दरों पर सामग्री
अजमेर, 21 जनवरी। राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा वैशाली नगर स्थित अरबन हाट में खादी मेला रविवार 22 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित होगा।
जिला उद्योग केन्द्र के संभाग खादी अधिकारी श्री मूल सिंह रावत ने बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाले इस खादी मेले में 50 से अधिक स्टाॅल अपने गुणवत्ता पूर्ण उत्पादों का प्रदर्शन एवं बिक्री करेंगे। मेले में खादी संस्थाओं की स्टाॅल्स पर ऊनी, सूती, रेशमी तथा पोली खादी के सैकड़ों उत्पाद उपलब्ध रहेंगे। इन पर राज्य सरकार द्वारा विशेष छूट भी प्रदान की जाएगी। साथ ही मेले में ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के दैनिक घरेलू उत्पाद उपलब्ध करवाएं जाएंगे। इनमें हरबल प्रोडक्ट, आचार, पापड़, मंगोड़ी, अगरबत्ती, आयुर्वेदिक उत्पाद, नमकीन, लेदर उत्पाद, मिट्टी के खिलौने एवं सजावटी सामग्रीयां विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी। खाने -पीने के शौकिन व्यक्तियों के लिए फूड कोर्ट स्थापित किया गया है। यहां नसीराबाद का कचैड़ा एवं भेलपुरी सहित विविध व्यंजनों का स्वाद लिया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि यह खादी मेला औद्योगिक ईकाइयों के उत्पादों को सीधे उपभोक्ता को उपलब्ध करवाने के लिए है। उत्पादक से सामग्री सीधे ग्राहक तक पहुंचने से उपभोक्ता को उचित कीमत पर उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्राप्त होगी। जिलेवासियों को एक ही छत के नीचे विभिन्न उत्पाद कम कीमत पर उपलब्ध रहेंगे।

error: Content is protected !!