मानव एकता दिवस पर निरंकारी रक्तदान शिविर 24 अप्रेल को

निरंकारी रक्तदान जागरूकता वाहन रैली 23 अप्रेल को निकाली जायेगी

संत निरंकारी मण्डल हर वर्ष, समस्त भारत में निरंकारी बाबा गुरुबचन सिंह जी की याद मे हर वर्ष 24 अप्रेल को मानव एकता दिवस के नाम से मनाया जाता है, 24 अप्रेल को निरंकारी बाबा ब्रह्मलीन हुए थे ।
प्रवक्ता नानक भाटिया ने बताया कि सतगुरू माता सविन्दर हरदेव जी की प्रेरणा व कृपा से निरंकारी भक्त रक्त को नालियों में नहीं बहाकर इन्सान की नाड़ियों में बहाना चाहिए । यही सोच हर इंसान की होनी चाहिए । इस बार संत निरंकारी मण्डल के द्वारा सम्पूर्ण भारत में 90 हजार युनिट रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया है । इसी क्रम में अजमेर में भी रक्तदान, 24 अप्रेल सोमवार को संत निरंकारी मण्डल आशा गंज पर यह शिविर का आयोजन किया जायेगा जिसका शुभारम्भ जिला कलेक्टर अजमेर श्री गौरव गोयल के द्वारा किया जायेगा ।
प्रवक्ता नानक भाटिया के अनुसार रक्तदान शिविर से एक दिन पूर्व दिनांक 23 अप्रेल रविवार को निरंकारी भक्तों के द्वारा शहर में भव्य रक्तदान जागरूकता वाहन रैली निकाली जायेगी जिसमें आम जन को अधिक से अधिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया जायेगा । यह रैली सांयकाल 5 बजे राजकीय महाविद्यालय अजमेर से प्रारम्भ होकर शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों एवं बाजारों से होते हुए संत निरंकारी मण्डल पर समाप्त होगी । उक्त रैली का शुभारम्भ अजमेर नगर निगम के महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत करेगें । उक्त रैली में सैकडों चार पहिया एवं दोपहिया वाहन शामिल होगें ।
निरंकारी मण्डल के जोनल इंचार्ज संत धमनदास ने बताया कि निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने हमेशा से रक्तदान महादान की प्रेरणा दी है उन्होनें हमेशा एक ही बात पर जोर दिया था एक बनो नेक बनो, नर सेवा ही नारायण सेवा है, बाबा हरदेव सिंह जी ने ही 1986 से ही मानव एकता दिवस का शुभारम्भ किया था जो कि अब पूरे संसार में 24 अप्रेल के दिन मनाया जाता है । रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने की अपील की गई है ।

नानक भाटिया
निरंकारी प्रवक्ता, अजमेर
मो. 9214586446

error: Content is protected !!