राजस्व लोक अदालत अभियान में 817 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

अजमेर, 18 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2017 के अन्तर्गत बुधवार को जिले में 817 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन स्तर पर नामांतरण के एक व अन्य 16 प्रकरणों के निस्तारण से ग्रामीणों को राहत प्रदान की गई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं लोक अदालत प्रभारी श्री किशोर कुमार ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी स्तरपर 15 प्रकरण निस्तारित हुए। पीसांगन के नागेलाव में खाता दुरूस्ती के 10, विभाजन व अन्य के एक-एक तथा भिनाय के नागोला में खाता दुरूस्ती, विभाजन एवं अन्य के एक-एक प्रकरण निस्तारित किए गए।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार स्तर पर 785 प्रकरण निस्तारित हुए। पीसांगन के नागेलाव में नामांतरण के 56, खाता दुरूस्ती के 16, खाता विभाजन, सीमाज्ञान के 5-5, राजस्व नकले 225 अन्य 186 तथा भिनाय के नागोला में नामांतरण के 42 खाता विभाजन के 15, खाता दुरूस्ती के एक, राजस्व नकले 110 एवं अन्य 118 प्रकरणों के निस्तारण द्वारा राहत प्रदान की गई।

शहरी जन कल्याण शिविर आयोजित
अजमेर, 18 मई। मुख्यमंत्राी शहरी जन कल्याण योजना के अन्तर्गत बुधवार को नगर निगम के वार्ड संख्या 6, 7, 8 का शहरी जन कल्याण श्ाििवर राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय लौंगिया में प्रातः 10 बजे से सायं 6 बजे तक आयोजित हुआ। इसमें जन्म मृत्यु के 6 प्रमाण पत्रा जारी किए गए। साथ ही कौशल प्रशिक्षण के लिए 7 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में 2 लाख 76 हजार 31 रूपए का नगरीय विकास कर संकलित हुआ।

कैबानिया एवं सूरजपुरा में होगी रात्रि चैपाल
अजमेर, 18 मई। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कैबानिया एवं सूरजपुरा में रात्रि चैपाल का आयोजन किया जाएगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री निकया गोहाएन ने बताया कि गुरूवार 18 मई को सरवाड़ पंचायत समिति के कैबानिया एवं शुक्रवार 19 मई को जवाजा पंचायत समिति के सूरजपुरा में रात्रि चैपाल का आयोजन किया जाएगा। इनमें विभिन्न विभागों की योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ-साथ ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Leave a Comment