न्याय आपके द्वार में 4 हजार 570 प्रकरण निस्तारित

अजमेर, 26 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2017 के अन्तर्गत शुक्रवार को जिले में 4 हजार 570 प्रकरण निस्तारित किए गए। जिला कलक्टर स्तर पर 2 एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन के स्तर पर 3 प्रकरण निस्तारित हुए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं लोक अदालत प्रभारी श्री किशोर कुमार ने बताया कि उपखण्ड स्तर पर खाता दुरूस्ती के 180, अन्य 12, विभाजन के 5, खातेदारी घोषणा के 35, स्थायी निषेधाज्ञा के 1, नामांतरण के 2, इजराय के 9 तथा रास्ते के 8 प्रकरण निस्तारित हुए। इसी प्रकार तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार स्तर पर नामांतरण के 420, खाता दुरूस्ती के एक हजार 544, खाता विभाजन के 28, सीमाज्ञान के 18, गैर खातेदारी से खातेदारी एक, धारा 251 के एक, राजस्व नकले 858 एवं अन्य एक हजार 432 प्रकरण निस्तारित किए गए।

ग्राम सभाओं में रखा गया प्रशासनिक प्रतिवेदन
अजमेर, 26 मई। भामाशाह योजना के माध्यम से प्रदान किए गए लाभों का प्रशासनिक प्रतिवेदन शुक्रवार 26 मई को जिले में आयोजित ग्राम सभाओं में रखा गया। आर्थिंक एवं सांख्यकी निदेशालय जयपुर के संयुक्त निदेशक श्री मिसाराम प्रजापत ने जिले में विभिन्न ग्राम सभाओं में भाग लिया।
जिला भामाशाह अधिकारी श्रीमती पुष्पा सिंह ने बताया कि आर्थिक एवं सांख्यकी निदेशालय जयपुर के संयुक्त निदेशक श्री मिसाराम प्रजापत ने नांद, गनाहेड़ा एवं गोविंदगढ़ ग्राम पंचायतों में आयोजित ग्राम सभाओं में भाग लिया। जिले में आयोजित ग्राम सभाओं में ग्राम पंचायत के पदेन सचिव ग्राम सेवक द्वारा प्रशासनिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। इसमें भामाशाह प्लेटफाॅर्म के माध्यम से हस्तांतरित लाभों एवं भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में वाचन किया गया। ग्राम सभा में लाभार्थी द्वारा दर्ज करायी गई आपत्ती का मौके पर ही निस्तारण किया गया। भामाशाह प्लेटफाॅर्म से अधिकतम व्यक्तियों को लाभान्वित करवाने के लिए भामाशाह संख्या, आधार कार्ड एवं बैंक विवरण की सीडिंग की गई। ग्राम सभाओं में रूपे कार्ड, पिन नम्बर एवं भामाशाह कार्ड का भी वितरण किया गया।

error: Content is protected !!