अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस-2017 : पटेल स्टेडियम में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

अजमेर, 19 जून। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बुधवार 21 जून के अवसर पर प्रातः 7 बजे से पटेल स्टेडियम में जिला स्तरीय योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें मुख्यालय पर स्थित समस्त राजकीय विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। पतंजलि के द्वारा समस्त योगाभ्यासियों को जूस, बिस्कुट एवं नूडल्स वितरित किए जाएंगे।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में सोमवार को योग दिवस के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिलास्तरीय योग कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। पटेल स्टेडियम के कार्यक्रमों के लिए जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ती शर्मा को आयोजन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। योग कार्यक्रम में अजमेर जिला मुख्यालय स्थित समस्त राजकीय कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। इनकी उपस्थिति प्रातः साढ़े 6 बजे पटेल स्टेडियम में ली जाएगी। विभागाध्यक्ष द्वारा इस संबंध में कार्यालय आदेश जारी कर समस्त अधिकारियों एवं कार्मिकों को उपस्थित रहने के लिए पाबन्द किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिले में 282 ग्राम पंचायतों पर भी योग के कार्यक्रम आयोजित किये जाएगे। इसके लिए विद्यालयों के शारीरिक शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा। जिले के समस्त विद्यालयों में भी विद्याथियों द्वारा योग किया जाएगा। जिला एवं ब्लाॅक स्तर पर पतंजलि योग समिति के कार्यकर्ता सहयोग करेंगे। पुलिस, स्काउट, एनसीसी, आर्मी, सीआरपीएफ, जीआरपीएफ सहित बड़ी संख्या में आमजन इसमें भाग लेंगे। महिलाओं के लिए अलग ब्लाॅक की व्यवस्था रखी गई है। पतंजलि के द्वारा समस्त योगाभ्यासियों को जूस, बिस्कुट एवं नूडल्स वितरित किए जाएंगे।

जीएसटी के अन्तर्गत टीडीएस कटौति की प्रशिक्षण 22 जून को
अजमेर, 19 जून। जीएसटी के अन्तर्गत टीडीएस कटौति के प्रावधान के संबंध में प्रशिक्षण 22 जून को प्रातः 11 बजे जवाहर रंगमंच पर आयोजत होगा।
कोषाधिकारी श्री मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण में जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्रशिक्षणार्थीयों को टीडीएस कटौति के प्रावधानों के संबंध में वाणिज्य कर विभाग द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। साथ ही यात्रा बिलों के आॅनलाइन भुगतान, पे-मैनेजर तथा ई-चालान की भी जानकारी प्रदान की जाएगी।

error: Content is protected !!