पुष्कर मेला समन्वय समिति की बैठक आयोजित

अजमेर, 22 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में रविवार को पुष्कर मेला समन्वय समिति की बैठक पुष्कर स्थित होटल सरोवर में आयोजित हुई। इसमें संसदीय सचिव श्री सुरेश सिंह रावत तथा पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने बताया कि बैठक में पुष्कर मेले से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। विभिन्न विभागों को सौपे गए दायित्वों के बारे में चर्चा की गई। मेला मैदान के चारों तरफ नगर पालिका द्वारा खुला क्षेंत्रा रखा जाएगा। इससे तीर्थ यात्रियों को सुविधा रहेगी। मेला मैदान के चारों तरफ दुकाने आवंटित नहीं की जाएगी।
उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुष्कर सरोवर में धार्मिक क्रियाकलाप सम्पादित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए। पुष्कर में यात्रियों की आवाजाही होने पर अतिरिक्त पेयजल सप्लाई की जाएगी। पूर्व में निर्धारित 3 एमएलडी पानी की मात्रा को बढ़ाकर 6 एमएएलडी पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए मेला अवधि के दौरान रोडवेज द्वारा एक सौ अतिरिक्त बसे लगायी जाएगी। साथ ही अजमेर पुष्कर के मध्य यात्राी भार को मध्यनजर रखते हुए 5 बसे तुरन्त प्रभाव से लगाने के लिए निर्देशित किया गया। विद्युत विभाग द्वारा मेले में अस्थायी कनेक्शन नगर पालिका की एनओसी के बाद ही जारी किए जाए।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री कमल पाठक, उपखण्ड अधिकारी श्री वी.के गोयल सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!