अधिकृत निजी चिकित्सालयों में भी हुआ मरीजों का ईलाज

जिले भर में उपखण्ड अधिकारियों ने किया चिकित्सालयों का निरीक्षण
अजमेर, 8 नवम्बर। सेवारत चिकित्सकों द्वारा त्यागपत्र देकर कार्य से चले जाने के मद्दे नजर जिले के राजकीय चिकित्सालयों के साथ साथ पांच अधिकृत निजी चिकित्सालयों में भी मरीज द्वारा राजकीय चिकित्सालय की ओपीडी पर्ची लेकर जाने पर उसका निःशुल्क ओपीडी परीक्षण किया गया।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि जिले भर में चिकित्सा व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। ताकि किसी मरीजों को कोई कठिनाई ना हो। आमजन को चिकित्सा व्यवस्था बनाये रखने के लिए आयुर्वेद चिकित्सक आयुर्वेद विभाग, आयुष चिकित्सक एनएचएम एवं आरबीएसके आयुष चिकित्सक एनएचएम की ड्यूटी लगाई गई है। 15 आरबीएसके आयुष चिकित्सक (होम्योपैथी एवं यूनानी) के स्थान पर आयुर्वेद/आयुष चिकित्सक (आयुर्वेद) चिकित्सकों की ड्यूटी भी लगायी गयी है।
जिला कलक्टर ने बताया कि समस्त उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों ने आज प्रातः 9 बजे अपने अधीन जिला चिकित्सालयों, सैटेलाइट अस्पतालों, उप जिला चिकित्सालयों, सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यरत चिकित्सकों की उपस्थिति की जांच भी कर चिकित्सा व्यवस्था बनाये रखने की व्यवस्था की।
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले के पांच निजी चिकित्सालयों में मरीज द्वारा राजकीय चिकित्सालय की ओपीडी पर्ची लेकर जाने पर उसका निःशुल्क ओपीडी परीक्षण किया गया। रोगी को उपचार लिखने के पश्चात औषधी राजकीय चिकित्सालय से ही निःशुल्क प्राप्त हुयी। उन्होंने बताया कि यह निजी चिकित्सालय सेंट फ्रांसिस होस्पिटल एण्ड नर्सिंग होम, घीसीबाई मेमोरियल मित्तल होस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर पुष्कर रोड, क्षेत्रपाल होस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर, पंचशील नगर, आनंद होस्पिटल ब्यावर तथा नानक मेमोरियल होस्पिटल नसीराबाद हैं।
उन्होंने बताया कि रेलवे से भी 2 चिकित्सा अधिकारी बुधवार को आ गये जिन्होंने सराधना एवं गगवाना के राजकीय चिकित्सालय में मरीजों का ईलाज किया। उन्होंने बताया कि चिकित्सालयों में आवश्यकता पड़ने पर वॉक इन इन्टरव्यू के द्वारा संविदा पर 56 हजार रूपए प्रतिमाह चिकित्सकों की भर्ती भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पूर्व में यह मासिक वेतन 30 हजार रूपए निर्धारित था जिसे सरकार ने बढ़ाकर 56 हजार रूपए कर दिया गया है।

error: Content is protected !!