मीनू स्कूल ने मनाया चाचा नेहरू का जन्मोत्सव

दिनांक 14 नवम्बर 2017: अजमेर: मीनू स्कूल चाचियावास के बच्चों ने केक काटकर चाचा नेहरू का जन्मोत्वस मनाया।
संस्था निदेषक राकेष कुमार कौषिक समन्वयक बताया कि बाल दिवस के अवसर पर राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था द्वारा संचालित मीनू स्कूल में बाल दिवस व चाचा नेहरू का जन्मोत्सव धूम-धाम से मनाया गया।
षिक्षा उपनिदेषक तरूण शर्मा के द्वारा अतिथियों का स्वागत किया। बाल कल्याण समिति सदस्य श्रीमती मीनू अग्रवाल ने बाल अधिकार व बच्चों से सम्बन्धित कानूनों के बारे में जानकारी दी।
चाइल्ड लाइन केन्द्र समन्वयक नानूलाल प्रजापति एवं शहर समन्वयक कुषाल सिंह ने चाइल्ड लाइन की जानकारी देते हुए बड़ों को बच्चों के प्रति दोस्ती पूर्ण वातावरण विकसित करने के बारे में बताया ताकि बच्चे अपनी बात या समस्या आसानी से साझा कर सके।
कार्यक्रम में जीवन बीमा निगम के जगन्नाथ बैरवा के द्वारा स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। समाज सेवी देवकी नन्दन गोयल के द्वारा बच्चों के प्रति अधिक से अधिक संवेदनषील हाने का सन्देष दिया। प्रषासनिक अधिकारी अनुराग सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त किया। चाइल्ड लाइन टीम के प्रेमनारायण, डिम्पल, वनिता, राजेन्द्र, विक्रम, राजेष आदि ने बच्चों के साथ मनोरंजक व खेल गतिविधियों का आयोजन किया।

राकेष कुमार कौषिक
निदेषक
मो. 9829140992

Leave a Comment