शारदा की बेटी की मददगार बनी सरकार

मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत पांच हजार रूपये की मिली सहायता
अजमेर, 15 नवम्बर। मगरा गांव की रहने वाली शारदा को चिंता सताती थी कि उसकी बेटी की पढ़ाई का खर्च किस तरह चलेगा। लेकिन अब उसे कोई चिंता करने की जरूरत नहीं रही। मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत एक साल की हो चुकी बेटी को पांच हजार रूपये की सहायता मिल चुकी है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि मगरा गांव में रहने वाले रणजीत और शारदा को एक साल पहले बेटी होने पर मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत चयनित किया गया। अब तक उसे ढाई-ढाई हजार रूपये की दो किश्त भी दी जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि इसी तरह पहली कक्षा में प्रवेश लेने पर 4 हजार, छठी कक्षा में प्रवेश लेने पर 5 हजार, कक्षा 10 में प्रवेश लेने पर 11 हजार तथा कक्षा 12 उत्तीर्ण करने पर 25 हजार रूपए की सहायता दी जाएगी। राज्य सरकार द्वारा बेटी को स्कूली शिक्षा पूरी करने तक 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। शारदा और रणजीत ने मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे और राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।

दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2017
जोधपुर से रामेश्वरम की विशेष ट्रेन 16 नवम्बर को प्रस्थान करेगी
अजमेर, 15 नवम्बर। जोधपुर से रामेश्वरम की विशेष ट्रेन वाया अजमेर चितौड़गढ़ 16 नवम्बर को प्रस्थान करेगी।
देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त श्री गिरीश कुमार बचानी ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में यात्रा करने वाले चयनित यात्रियों को सूचना पत्र पूर्व में जारी किए जा चुके है। जिन यात्रियों को सूचना पत्र प्राप्त हुए है वे 16 नवम्बर को निर्धारित समय एवं स्थान पर पहुंचे।

जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 28 को

अजमेर, 15 नवम्बर। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक आगामी 28 नवम्बर को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी श्री विनोद कुमार ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!