सात मार्गों पर रोडवेज ने चलायी नयी बसें

अजमेर, 11 दिसम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के अजमेर प्रवास के दौरान आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में जिलेवासियों द्वारा कुछ मार्गों पर रोडवेज बस संचालन के लिए अभ्यावेदन दिए गए थे। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर जिले को नयी सौगात दी है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गायेल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सात नयी बसेें आरम्भ की गई है। अजमेर से भटसूरी वाया पीसांगन सायं 5.30 बजे अजमेर से प्रस्थान कर रात्रि विश्राम भटसूरी करेगी। अजमेर से मेड़ता वाया पीसागंन, गोविंदगढ़ अजमेर से प्रातः 11.15 बजे वापसी सेवा में प्रस्थान करेगी। अजमेर से साकरिया वाया केकड़ी प्रातः 9.50 बजे अजमेर से वापसी सेवा के रूप में प्रस्थान करेगी। अजमेर से लसाड़िया वाया केकड़ी दोपहर 1.45 बजे अजमेर में प्रस्थान कर लसाड़िया में रात्रि विश्राम करेगी। केकड़ी से टांकावास बस सायं 5.15 बजे रवाना होकर टांकावास में रात्रि विश्राम करेगी। अजमेर से जूनिया वाया अरांई, सरवाड़ अजमेर से प्रातः 6.30 बजे प्रस्थान करेगी। अजमेर से लीडी होेते हुए लामाना की बस सायं 5.50 बजे अजमेर से प्रस्थान कर रात्रि लामाना में रूकेगी।

राजस्थान सम्पर्क पर समय पर कार्यवाही नहीं करने पर 9 अधिकारियों को दिए नोटिस
अजमेर, 11 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने राजस्थान सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों को समय पर निस्तारित नहीं किए जाने को काफी गम्भीरता से लिया है। ऎसे समय पर कार्यवाही नहीं किए जाने वाले नौ अधिकारियों को विभिन्न प्रकरणों में कारण बताओं नोटिस जारी किए गए है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजस्थान सम्पर्क हैल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में नहीं कर दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरती है। यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इन 9 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण समय पर प्रस्तुत नहीं करने पर संबंध्ाित अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
उन्होंने बताया कि मसूदा के तहसीलदार श्री हरी सिंह, नगर निगम के अधीक्षण अभियंता श्री केदार शर्मा, अजमेर डेयरी के प्रबंध संचालक श्री गुलाब भाटिया, नसीराबाद के तहसीलदार श्री मौहम्मद ईकबाल, टाटगड़ के कार्यवाहक तहसीलदार श्री नरेन्द्र सिंह, जवाजा के विकास अधिकारी श्री शिवदान सिंह, पीसांगन के तहसीलदार श्री प्रदीप चौमाल, हाल रूपनगढ़ एवं पीसांगन के तत्कालीन तहसीलदार श्री रामकुमार टाड़ा तथा जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री तेजपाल उपाध्याय को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है।

खनन क्षेत्रों को 80 किमी सड़कों की सौगात
20 सड़कों पर 16 करोड़ 79 लाख रूपए की स्वीकृति जारी
अजमेर, 11 दिसम्बर। जिले में खनन क्षेत्रों में सड़कों की आ रही कठिनाई अब शीघ्र दूर होगी। खान विभाग ने जिले की ऎसी 80.30 किलोमीटर की 20 सड़कों का चयन कर उनका निर्माण, नवीनीकरण, मरम्मत अथवा चौड़ाईकरण करने की स्वीकृति जारी की है। जिस पर 16 करोड़ 79 लाख रूपए व्यय होंगे।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि स्वीकृत सड़कों में टमाटर मण्डी से नयागांव, जालिया द्वितीय, किराप से जामोला, मायला से नसून, केकड़ी बघेरा रोड से एकलसिंगा, नसीराबाद-डबरेला-बोराड़ा-मोहनपुरा-हरपुरा-कोटड़ी से जिला सीमा, श्रीरामपुरा से गुर्जरवाड़ा वाया बांथली, मनोहरपुरा से लक्ष्मीपुरा, मनोहरपुरा से सरवाड़, स्टेट हाईवे सात से देवपुरी वाया अरला रोड, आकोड़िया से मुण्डोती, मसूदा किराप बाघसूरी रोड, बाघसूरी न्यारा रोड से न्हारपुरा, मकरेड़ा गौरीकुण्ड, धुवारियां वाया भटसूरी, नसीराबाद गडेरी रोड, झड़वासा से भटियानी, नोसल से बिलावट जिला सीमा तथा बूबानी से नौलखा तक सड़कों का निर्माण, नवीनीकरण, मरम्मत अथवा चौड़ाईकरण का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा।

error: Content is protected !!