पंचायत उप चुनाव में सरपंच/उप सरपंच/वार्डपंच निर्वाचित

अजमेर, 18 दिसम्बर। जिले में पंचायतराज के रिक्त पदो पर हुए उप चुनावों में सरपंच, उपसरपंच एवं वार्डपंच निर्वाचित घोषित किए गए।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि जवाजा पंचायत समिति की नून्द्री महेन्द्रातान में रजिया को सरपंच निर्वाचित घोषित किया गया है। नरबदखेड़ा ग्राम पंचायत में वार्ड संख्या 6 के लिए कुलवंत सिंह को तथा अरांई पंचायत समिति की गाठियाना ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या तीन के लिए विष्णु सोनी को वार्ड पंच निर्वाचित घोषित किया गया। इसी प्रकार जवाजा पंचायत समिति की ब्यावरखास ग्राम पंचायत में मेघराज उप सरपंच पद के लिए निर्वाचित हुए।

प्रतिभा खोज प्रतियोगिता आयोजित

अजमेर, 18 दिसम्बर। जिला स्तरीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता पटेल मैदान में आयोजित की गई।

जिला खेल अधिकारी श्री अभिमन्यू सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री घोषणा के अन्तर्गत सोमवार को एक दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता एथेलेटिक्स, बॉलीबॉल एवं कुश्ती क्षेत्र में आयोजित हुई। इसमें लगभग 650 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के विजेता संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। विजेताओं को नगद राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई।

उन्होंने बताया कि बालक वर्ग में एथेलेटिक्स के अन्तर्गत 100 मीटर दौड़ में जगदीश सामेरिया प्रथम, कृति भण्डारी द्वितीय, मोहम्मद इनायत तृतीय, 400 मीटर में भगवान सिंह प्रथम, कैलाश चंद द्वितीय, राहुल तृतीय, 1500 मीटर में जगदीश सिंह प्रथम, रोहित कुमार द्वितीय, रामस्वरूप चौधरी तृतीय, 3000 मीटर में जगदीश सिंह रावत प्रथम, रवीन्द्र सिंह द्वितीय, प्रवीण तृतीय, मोहित टांक चतुर्थ, रिले दौड़ में पटेल स्टेडियम प्रथम, पटेल क्लब द्वितीय, बाल सदन तृतीय तथा हेमर थ्रो में नंदलाल प्रथम, अक्षय कुमार द्वितीय एवं रणजीत जाट तृतीय रहे। इसी प्रकार बालिका वर्ग के 100 मीटर दौड़ में जयसिया कौर प्रथम, शिवानी भुगालिया द्वितीय, आस्था सिखवाल तृतीय, 400 मीटर में जानवी प्रथम, सुमेधा द्वितीय, चेष्ठा तृतीय, 1500 मीटर में चेष्ठा प्रथम, रेणु द्वितीय, जमना तृतीय, 3000 मीटर में गरिमा मीणा प्रथम, मोनिका द्वितीय, सोनू तृतीय, पूजा रावत चतुर्थ, रिले दौड़ में पटेल क्लब प्रथम, सेंट मेरी कांवेंट स्कूल द्वितीय, रणवा बाल निकेतन नसीराबाद तृतीय तथा हेमर थ्रो में जस्सी कौर प्रथम, खूशबू गर्जर द्वितीय एवं पायल चौधरी तृतीय स्थान पर रही।

उन्होंने बताया कि बालिका कुश्ती के अन्तर्गत 59 किलो ग्राम वर्ग में किशनगढ़ की ज्योति प्रथम, किशनगढ़ की मेघना सिंह द्वितीय, रामनेर ढाणी की अनिता चौधरी तृतीय तथा 63 किलो ग्राम वर्ग में रामनेर ढाणी की संतोष चौधरी प्रथम, किशनगढ़ की जिया प्रजापत द्वितीय एवं रलावता की पूजा माली तृतीय स्थान पर रही। बालक कुश्ती के अन्तर्गत 59 किलो ग्राम में किशनगढ़ के गोपाल प्रथम, किशनगढ़ के बुधराज द्वितीय, रामनेर ढाणी के सुरेन्द्र तृतीय, 57 किलो ग्राम में रलावता के मुकेश माली प्रथम, किशनगढ़ के विष्णु द्वितीय, गगवाना के अजय तृतीय, 60 किलो ग्राम में किशनगढ़ के दुर्गालाल प्रथम, रलावता के रणजीत द्वितीय, ब्यावर के प्राण सिंह तृतीय, 67 किलो ग्राम वर्ग में अजमेर के रोहत देशवाल प्रथम, रामनेर के पवन द्वितीय, किशनगढ़ के विजय गुर्जर तृतीय, 74 किलो ग्राम में अजमेर के अंकित ने प्रथम, रामनेर के शंभु चौधरी ने द्वितीय, रलावता के विनोद गुर्जर तृतीय, 84 किलो ग्राम वर्ग में अजमेर के दिशांत गौड़ ने प्रथम, किशनगढ़ के ललित साहु ने द्वितीय, रामनेर ढाणी के विनोद ने तृतीय तथा 84 किलो से अधिक वर्ग में रलावता के रामअवतार ने प्रथम, अजमेर के सत्यनारायण ने द्वितीय एवं दौराई के विशाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सुराज प्रदर्शनी जारी

मंगलवार को होगा समापन

अजमेर, 18 दिसम्बर। राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर जिला प्रशासन तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के द्वारा आयोजित सुराज प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा चार वर्षो में की गई उपलब्धियों को दर्शाया गया है। प्रदर्शनी का समापन मंगलवार को होगा।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजकीय सीनियर विद्यालय तोपदड़ा में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर प्रदर्शनी आयोजित हो रही है। इसमें जिले में हुए विकास कार्यों को प्रदर्शित किया गया है। यह प्रदर्शनी आगन्तुकों को लुभा रही है। प्रदर्शनी के दूसरे दिन भी बहुत सारे व्यक्तियों ने अवलोकन किया। प्रदर्शनी स्थल पर राज्य सरकार के विकास कार्यों से संबंधित साहित्य भी वितरित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी का समापन मंगलवार को होगा।

गुरू गोलवलकर जन भागीदारी विकास योजना

10 लाख के 2 कार्य स्वीकृत

अजमेर, 18 दिसम्बर। गुरू गोलवलकर जन भागीदारी विकास योजनान्तर्गत जिले में दो कार्यों के लिए 10 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि पंचायत समिति श्रीनगर की ग्राम पंचायत रामसर में श्मशान की चार दीवारी निर्माण कार्य 5 लाख रूपए तथा मसूदा पंचायत समिति में ग्राम पंचायत मोयणा में श्मशान घाट की चारदीवारी निर्माण रतनगढ़ के लिए 5 लाख रूपए की वित्तीय राशि स्वीकृति जारी की गई है।

श्री यूनुस खान का यात्रा कार्यक्रम

अजमेर, 18 दिसम्बर। सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन विभाग मंत्री श्री युनूस खान मंगलवार 19 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे बघेरा पहुंचेंगे। वे यहां बघेरा से केकड़ी तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

राजस्थान अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम

अजमेर, 18 दिसम्बर। राजस्थान अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष श्री जितेन्द्र मीणा मंगलवार 19 दिसम्बर को दोपहर 2.15 बजे केकड़ी पहुंचकर सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

error: Content is protected !!