50.50 लाख रूपए के 12 कार्य स्वीकृत

अजमेर, 19 दिसम्बर। विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत जिले के किशगनढ, ब्यावर, केकड़ी एवं मसूदा विधानसभा क्षेत्रों में विधयक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत 50 लाख 50 हजार रूपए के 12 कार्यों की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि किशनगढ़ विधायक श्री भागीरथ चौधरी की अनुशंसा पर 28 लाख रूपए के 5 कार्य स्वीकृत किए गए है। जिनमें गांव मौहम्मदगढ़ में तेजाजी मन्दिर के पास सार्वजनिक खुला तिबारा, गांव केरियाकला मैं बैरवा बस्ती में सार्वजनिक खुला तिबारा एवं गांव बरोल में गोपाल मन्दिर के पास खुला तिबारा के लिए 5-5 लाख रूपए, किशनगढ़ वार्ड नम्बर 11 में राजकीय शार्दुल बालिका माध्यमिक विद्यालय कृष्णापुरी किशनगढ़ में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 6 लाख रूपए तथा किशनगढ़ वार्ड नम्बर 32 राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय किशनगढ़ में कक्षा कक्ष के निर्माण के लिए 7 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। उन्होंने बताया कि ब्यावर विधायक श्री शंकर सिंह रावत की अनुशंसा पर सीरवी छात्रावास के सामने गणेशपुरा द्वितीय में सीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए 3 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

जिला कलक्टर ने बताया कि केकड़ी विधायक एवं संसदीय सचिव श्री शत्रुघ्न गौतम की अनुशंसा पर 10 लाख रूपए के 2 कार्य स्वीकृत किए गए है। जिनमें केकड़ी के वार्ड संख्या 2 में खुला तिबारा निर्माण तथा सरवाड़ के राजकीय प्राथमिक विद्यालय जतीपुरा में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए लिए 5-5 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। इसी प्रकार मसूदा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा की अनुशंसा पर 4 कार्यों के लिए 9 लाख 50 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। जिनमें ग्राम जालखेड़ा में रावतों के पास खुला तिबारा निर्माण पर 2 लाख रूपए,ग्राम जालखेड़ा में देवरी माताजी के स्थान के पास रंगमंच निर्माण पर 3 लाख रूपए, ग्राम मायला में रेबारी मौहल्ले में महादेव जी के मन्दिर के पास खुला तिबारा निर्माण पर 2 लाख 50 हजार रूपए तथा ग्राम कुण्ड का लाम्बा में पुरातन स्थल की मरम्मत कार्य के लिए 2 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

कुक (लागरी) पद के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

अजमेर, 19 दिसम्बर। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय अजमेर में कुक (लागरी) चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। आवेदन पत्र भिजवाने की अन्तिम तिथि 27 दिसम्बर तय की गई है।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह ने बताया कि कार्यालय में कुक लागरी का एक पद रिक्त है जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। आवेदक को पांचवी कक्षा उत्तीर्ण तथा देव नागरी लिपि में हिन्दी का व्यावहारिक ज्ञान एवं पद के कार्य का अनुभव होना चाहिए। पात्र अभ्यर्थियों की सूची 3 जनवरी को कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर प्रकाशित की जाएगी। पद की पूर्ति हेतु पात्र अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 8 जनवरी 2018 को प्रातः 10 बजे जिला पुलिस लाइन अजमेर में आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए अथ्यर्थी को मूल प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष 22 को ब्यावर आएंगे

अजमेर, 19 दिसम्बर। राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष श्री चंद्रप्रकाश टायसन आगामी 22 दिसम्बर को ब्यावर आएंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार वे यहां दोपहर 3 बजे आयुक्त व ठेके पर कार्यरत कर्मचारी एवं सफाई कर्मचारियों के साथ नगर परिषद ब्यावर में बैठक लेंगे। एवं उनकी समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

सरकार के चार साल

विकास प्रदर्शनी सम्पन्न ः हजारो लोग हुए लाभान्वित

अजमेर, 19 दिसम्बर। सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय तोपदड़ा में चल रही तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी का आज समापन हुआ। प्रदर्शनी को हजारों लोगों ने देखा तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त की।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी का शुभारम्भ 17 दिसम्बर को हुआ था। प्रदर्शनी में गत चार वर्षो के दौरान प्रदेश एवं जिले में हुए विकास कार्यों को दर्शाया गया। मंगलवार को भी अन्तिम दिवस पर स्कूली छात्राओं एवं स्थानीय नागरिकों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली की खुली सुनवाई जयपुर में होगी

अजमेर, 19 दिसम्बर। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली की 18 एवं 19 जनवरी 2018 को दो दिवसीय शिविर/खुली सुनवाई का आयोजन जयपुर में किया जाएगा।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों पर इस शिविर में खुली सुनवाई होगी। मानवाधिकारों के बेहतर संरक्षण और संवद्र्धन के लिए मामलों को शीघ्र निपटाने के उद्देश्य से इस खुली सुनवाई में अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री जन संवाद की समीक्षा बैठक बुधवार को

अजमेर, 19 दिसम्बर। संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री जन संवाद के दौरान प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा बैठक बुधवार 20 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी। यह जानकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा ने दी।

error: Content is protected !!