गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए बैठक आयोजित

अजमेर, 5 जनवरी। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस को वृहद स्तर पर धूमधाम से मनाने के लिए आयोजन से जुड़े विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। मुख्य जिला स्तरीय समारोह पटेल स्टेडियम में आयोजित होगा। यहा ध्वजारोहण प्रातः 9.30 बजे किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समारोह की परैड में राजस्थान पुलिस, आरपीएफ, हाडीरानी बटालियन, होमगार्डस, एनसीसी, स्काउट एवं गाईड के दल भाग लेंगे। इसके साथ ही राजस्थान पुलिस, सीआरपीएफ, स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल माकड़वाली तथा निजी विद्यालयों के बैण्ड शिरकत करेंगे। सामूहिक व्यायाम एवं पीटी का प्रदर्शन 30 मिनट की अवधि का होगा। इसमें लगभग 600 विद्यार्थी भाग लेंगे। इनका पूरा अभ्यास 11 जनवरी से आरम्भ किया जाएगा। कार्यक्रम में माईम आर्ट के माध्यम से यातायात के नियमों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ ही योग का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को सायं 6.30 बजे जवाहर रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम की रिहर्सल 22 जनवरी को होगी। मुख्य कार्यक्रम की फाईनल रिहर्सल 24 जनवरी को प्रातः 9.30 बजे की जाएगी।

उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों, कार्मिकों एवं अन्य व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। इस संबंध में प्रस्ताव 16 जनवरी तक भिजवाएं जा सकेंगे। समारोह में सर्वश्रेष्ठ परैड एवं बैण्ड को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अरविंद कुमार सेंगवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री भोलाराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं विद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment