कहीं गुटनिरपेक्षता के पलीता न लग जाए

*बराक व मेरे बीच अच्छीchemistry है–मोदी
*धार्मिक आधार पर नही बंटेगा तभी सफल रहेगा भारत-ओबामा
dr. s g baheti 1जब आप व ओबामा में अच्छी केमिस्ट्री है तो फिर आशा है आप भारत की एकता अखंडता भाईचारा व सतत विकास के लिए देश को विकास के एजेंडे से नही भटकाएंगे तथा अपने अनुसांगिक सगठनो को साम्प्रदायिकता व वैमनस्य फैलाने वाले बयान व गतिविधियों को बंद करने की सख्त हिदायत देंगे व सर्वधर्म सद्भाव तथा कौमी एकता को सुनिश्चित करेंगे।
कही ऐसा तो नही कि आपकी सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए ऐसा करने की छूट दे रही हो।
ओबामा की भारत यात्रा पर हुए भारीभरकम खर्च से यदि आप व आपकी पार्टी सद्भाव व भाईचारा सीख ले तो भारत की गंगा जमनी संस्कृति बची रहेगी और देश की तरक्की बाधित नही होगी।अन्यथा ऐसा नही हो कि भारत की श्रम व धन बेकार जाए।
मोदीजी यह मत भूलना कि भारत की विदेश नीति गुटनिरपेक्ष है। इस देश की महान नेता श्रीमती इंदिरा गाँधी ने विश्व के 170 से अधिक देशों को एक कर गुटनिरपेक्षता को एक मजबूती दी। कही ऐसा न हो कि अतिउत्साह में उसे पलीता लग जाये।
जब ओबामा यह मानते है कि भारत अमेरिका मैत्री से विश्वशांति महफूज है तो फिर पकिस्तान की आतंक को पनाह देने वाली निति के लिए अमेरिका मुखर क्यों नही? यह यक्ष प्रश्न हर भारतीय के जेहन में उठ रहा है। काश आप व ओबामा की joint press confrence में पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब मिलता।
डॉ श्रीगोपाल बाहेती,पूर्व विधायक
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति अजमेर

error: Content is protected !!