एक खुली चिट्ठी मोदी जी के नाम

राजेन्द्र सिंह हीरा
राजेन्द्र सिंह हीरा
नरेंद्र भाई मोदीजी आपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग थलग करने के जो प्रयास किये हैं , वे सराहनीय हैं। उनकी जितनी भी तारीफ की जाय वह कम है।
लेकिन एक बात मैं कहना चाहूँगा कि इसी तरह के प्रयास राष्ट्रीय स्तर पर भी किये जाने चाहियें।
मसलन देशवासी नहीं चाहते हैं कि भारत के पड़ौसी दुश्मन देश पाकिस्तान के कलाकार भारत में काम करें। अबतक तो ये कलाकार टूरिस्ट वीसा पर भारत आते थे यहाँ काम करके पैसा और शोहरत कमा कर चले जाते थे। पर भारत के विदेश मंत्रालय ने इन पर कभी कोई आपत्ति नहीं की।
अब जब देशवासी नहीं चाहते हैं तो क्या उनकी भावनाओं की कद्र करते हुए पाकिस्तानी कलाकारों को वीसा देने पर रोक नहीं लगा देनी चाहिये ? यह हुई एक बात। दूसरे क्या कुछ समय के लिये भारत में पाकिस्तानी दूतावास को बन्द नहीं कर देना चाहिये ?
तीसरे जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते क्या पाकिस्तान से व्यापार बन्द नहीं कर देना चाहिये ?
चौथे हम दुनियां भर से पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग कर रहे हैं पर अपने ही चिराग तले अंधेरा। हमें सबसे पहले अपने सदन में पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने का प्रस्ताव पारित करना चाहिये।
मोदीजी हम उस पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाने से हिचकिचा रहे हैं जो आज़ादी के बाद से ही भारत से छद्म युद्ध लड़ रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा। जिसने हमारे कश्मीर पर जबरन कब्ज़ा कर रखा है। जो देशभर में आतंक फैला रहा है। हम उस पाकिस्तान के साथ नरमी से क्यों पेश आएं जिसके कारण आये दिन हमारी सेना के जवान शहीद हो रहे हैं ? जिस नापाक पाकिस्तान के हमलों से आये दिन पत्नी की मांग का सिन्दूर , किसी बहन का भाई तो किसी माँ का बेटा उससे बिछुड़ रहा है उस दुश्मन से हम कैसे नरमी से पेश आ सकते हैं ? नरेंद्र भाई मोदीजी देश के सब्र का बांध अब टूट चुका है। ज़रुरत अब कठोर कदम उठाने की है। हम अन्दर से जब सख्त कदम उठाएंगे तभी बाहर वाले भी हमारा भरपूर साथ देंगे। इसी उम्मीद के साथ।
जयहिन्द।भारत माता की जय।
राजेंद्र सिंह हीरा
अजमेर।

error: Content is protected !!