भाजपा को अपने चरित्र के अनुरूप निर्णय की जरूरत

हेमेन्द्र सोनी
हेमेन्द्र सोनी
चंडीगढ़ के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बेटे विकास को बचाने में पूरा प्रदेश जुट गया है । भाजपा के लिए इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है ।
प्रदेश उपाध्यक्ष भी एक कदम आगे बढ़ते हुए उल्टे लड़की से सवाल पूछ रहे है कि इतनी रात को क्या आकर रही थी??? शर्म नही आई यह पूछते हुए । अगर इसी विकास के हत्थे उनकी बेटी आ जाती क्या तब भी वो यही बोलते ???
नेताओ के बिगड़ैल रईसजादों को सारे अधिकार है कि वो राह चलती बहन बेटियो से बदसलूकी करे??? जहां चाहे अपने बाप के पद पर अभिमान कर धौस दिखा कर रोड रेजिंग करे???
यदि इनको यह अधिकार है तो RSS पृष्ठ भूमि वाली ओर सिद्धान्तों, नैतिकता, ओर भाईचारे की राजनीति करने वाली भाजपा के लिए इससे ओछी बात कुछ भी नही ही सकती ।
घटना के रास्ते में आने वाले 9 CCTV कैमरों में रिकार्डिंग फुटेज नही मिलना, SSP का तबादला होना, नेताओ के उलटे सीधे बयान, लड़की के चरित्र पर उल्टे सीधे आरोप लगा कर मानसिक रूप से दबाव बनाना, यह सब आरोपी को बचाने की रणनीति का हिस्सा लग रहा है ।
भाजपा के शीर्ष पर बेठे प्रदेश और देश के नेताओ को इस मामले में आगे आकर अपनी साख ओर चरित्र के अनुरूप ऐसे प्रदेश अध्यक्षो का पद छीन कर ओर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता खत्म कर एक संदेश पूरे देश मे देना चाहिए की भाजपा यह सब बर्दास्त नही करेगी और पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए भाजपा को आगे आना चाहिए ना कि आरोपी को बचाने के लिए ।
*हेमेन्द्र सोनी @ BDN जिला ब्यावर*

Leave a Comment