यादों से नाता जोडना शुरू किया अजित अंजुम ने

ajit_anjumआखिरकार अजीत अंजुम ने न्यूज 24 से अपना नाता तोड़ लेने के बाद यादों का नाता जोड़ना शुरू कर दिया है। अपने फेसबुक पेज पर आज अजीत अंजुम ने अतीत के अपने दिनों को याद करते हुए कुछ लिखा है और वादा किया है आनेवाले दिनों में बहुत कुछ और भी लिखेंगे। लेकिन धीरे धीरे। तो उन्हीं के फेसबुक वाल से उनकी यादों की पहली किश्त।

यादों के अलबम को पलटने का वक्त आ गया है. जिस कंपनी में मैंने 19 साल गुजारे, अच्छे-बुरे वक्त देखे, हर सफर का साक्षी भी रहा और कई बार सारथी भी, उस कंपनी से विदा ले रहा हूं. इस कपनी में रहते हुए दर्जनों चर्चित प्रोग्राम बनाए. तारीफें भी मिली, अवार्ड भी मिले और आलोचनाएं भी. संघर्ष से भी सामना हुआ और थोड़ी-बहुत कामयाबी भी मिली. 19 साल कम नहीं होते किसी एक कंपनी में काम करते हुए. दिसंबर 2007 में न्यूज 24 हम सबने मिलकर लांच किया था. अच्छी टीम बनी थी. अच्छा काम भी हम सबने मिलकर किया लेकिन वक्त के साथ सभी बिछड़े. अलग अलग संस्थानों के हिस्सा बने और आज भी हैं. इनमें से ज्यादातर लोग जहां भी हैं, शानदार काम कर रहे हैं.

सुप्रिय प्रसाद जो न्यूज 24 के न्यूज डायरेक्टर थे, आज देश के नंबर वन चैनल आजतक के मैनेजिंग एडिटर हैं. अंजना कश्यप तेज तर्रार और तेवर वाले एंकर के तौर पर स्थापित हो चुकी है. मैं तो उसे हिन्दी का बेहतरीन एंकर मानता हूं. श्वेता सिंह पहले भी न्यूज 24 में कुछ ही महीने रही लेकिन यहां आने के जाने के बाद भी आजतक के सबसे चर्चित चेहरों में से एक है. सईद अंसारी तब स्टार न्यूज से न्यूज 24 आए थे, अब आजतक में हैं. पंद्रह साल जैसे ऊर्जावान दिखते थे, आज भी वही ऊर्जा कायम है. कई युवा चेहरे न्यूज 24 के जरिए अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए, उसमें अखिलेश आनंद प्रमुख हैं. बेहतरीन काम करने वाले प्रोडयूसर और रिपोर्टर भी इस टीम का हिस्सा थे. शादाब, मनीष कुमार, राकेश कायस्थ, विकास मिश्रा, अशोक कौशिक, बजरंग झा, देवांशु झा, कुमार विनोद, आर सी, शंभु झा, पशुपति शर्मा से लेकर रितेश श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र द्विवेदी, अनुप पांडेय, जैगम इमाम, विवेक गुप्ता, विकास कौशिक से लेकर तमाम नए और ऊर्जावान प्रोडयूसर इस चैनल के हिस्सा बने. इसी तरह असाइनमेंट और रिपोर्टिंग की अच्छी टीम बनी थी. इनमें से कुछ आज भी हैं लेकिन ज्यादातर अलग अलग चैनलों में जा चुके हैं. पचासों नए लड़कों ने टीवी मीडिया का ककहरा यहीं से सीखा. अच्छा काम करने वालों की जमात में शुमार हुए और आज दूसरों में चैनलों में झंडा बुलंद कर रहे हैं.

यूं ही कुछ बातें, कुछ कहानियां, कुछ घटनाएं याद आ रही हैं …लिखूंगा धीरे धीरे.
http://visfot.com

error: Content is protected !!