वार्ड आठ में भाजपा की नजर राजू साहू पर

Nagar Nigam election 2015ताजा जानकारी के अनुसार आसन्न अजमेर नगर निगम चुनाव में वार्ड आठ में भाजपा की नजर आखिरी दौर में राजू साहू पर पड़ गई है। हालांकि पूर्व में ऐसा माना जा रहा था कि रमेश सोनी के अतिरिक्त विमल पारलेखा, कमल बाफणा, अनिल नरवाल, गगन साहू, विजय साहू व लाल जी दावेदार हैं, मगर अचानक राजू साहू का नाम भी उभर आया है। यहां भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता गगन साहू स्वयं चुनाव लडऩे के प्रति असमंजस के चलते विजय साहू का समर्थन करते नजर आ रहे थे, मगर अब पता लगा है कि वे पार्टी नेताओं की सलाह पर राजू साहू का साथ देने को तैयार हो गए हैं। यानि कि अब विजय साहू भी उनका ही साथ देंगे।
यहां ज्ञातव्य है कि अनिल नरवाल पहले अपनी पत्नी श्रीमती वंदना नरवाल को महिला के लिए आरक्षित वार्ड सात से चुनाव लड़ाने को इच्छुक नहीं थे और खुद के लिए वार्ड आठ से टिकट मांग रहे थे, मगर उनकी पत्नी का नाम वार्ड सात से लगभग फाइनल होने के बाद उनका यहां दावा समाप्त हो गया है। विमल पारलेचा को टिकट इस कारण नहीं मिलने की संभावना है, क्योंकि उनका शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी से छत्तीस का आंकड़ा है। अब देखने वाली बात ये होगी कि वे टिकट नहीं मिलने पर क्या करते हैं। यूं रमेश सोनी व कमल बाफना की दावेदारी भी बरकरार है।
आपको बता दें कि इस वार्ड में मुसलमानों के तकरीबन 1800 वोट हैं, जो कि कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मुफीद हैं। कांग्रेस की ओर से इमरान सिद्दीकी का नाम प्रमुखता से उभर कर आया है। यूं यहां से संजय टाक, दिलीप व पप्पू भाई भी दावेदारी कर रहे हैं। बताया जाता है कि पप्पू भाई को अगर टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय खड़े हो सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी को दिक्कत हो सकती है।
-तेजवानी गिरधर
7742067000

error: Content is protected !!