पुलिस अफसरों को डस रही है बाहर की औऱ पुलिस की विष कन्याये

rajesh-tandonये पुलिस की नौकरी का रूतबा कहलायेगा , अफसरो की शाही कद काटी उन पर फिदा होने वाली अप्सराओं की कभी कमी नहीं रही है , लेकिन इन दिनो कुछ अप्सरायें विष कन्या बन के अफसरों के केरीयर रुतबे औऱ जिंदगी को डस रही है ।देखिये पिछले क्ई सालों में पुलिस अफसरो को इन विष कन्याओं ने अपने वश में किया है ,यह पुलिस अफसरो की भी कमजोरी है कि वह अपने रूतबे में भूल जाते हैं कि उनके बदन पे वर्दी देश औऱ कानून की शान के लिये है ना की विष कन्याओ के जाल में फंसने के लिये है , मेरा उध्देश किसी को बदनाम करना नहीं है लेकिन आप खुद देखिये की कैसी तस्वीरें हमारे काबिल औऱ ही मैन पुलिस अफसरो की है ?
कोटा वर्ष 2014 आपको याद है एक S P कैसे एक मोहतरमा के जाल में फंस गये थे औऱ जेल तक की हवा खानी पडी ह
जयपुर ….2016 एक add s p सा A T S को सुसाइड के रास्ते पर जाना पडा ।
अजमेर …..एक इंस्पेक्टर कैसे P T I विष कन्या के चक्कर में बर्बाद होगये औऱ एक add s p को भी तबाह कर देते बस बेचारे add sb बाल बाल बच गये ।
मधुकर टंडन…… विष कन्याओ के भीष्म पितामह जो उनका मधु चूस कर आज तक फरार है।
भीलवाडा के हीरो …अनिल खन्ना जो क्ई घर खराब कर गये औऱ एक कथ्क नृत्यागंना पर मोहित हो कर नौकरी ही छोड गये ।
अलवर ……. के मशहूर मावे जैसा मशहूर पुलिस अफसरो का किस्सा राजस्थान पुलिस आज तक नहीं भूला पाई है one chair , one pair , who care.
मित्रों S I औऱ उससे नीचे के स्तर के सैंकडो किस्सो से पुलिस विभाग भरा पडा है ,पहले ऐसे मामलों में राजीनामा स्कूटी तक होता था अब प्लाट पर होता हे, पुलिस के ऐसे मामलों में राजीनामा करवाने की कुछ विशेषज्ञ पुलिसअधिकारी हैं जो ऐसे मामले निपटाती हैं ,औऱ पुलिस की लाज ले दे कर निपटाते है।
मेरी तो भगवान से यही प्रार्थना है कि पुलिस की वर्दी का इकबाल सदा बुलंद रहे औऱ बदनामी के दाग के छिंटे ना लगे, इसकी जिम्मेदारी उच्च स्तरीय पुलिस अधिकारीयों पर है की वह अपने अधिनस्थो पर ध्यान देवें और उन्हे सुरा और सुंदरी से दूर रखे तथा उन्हे़ इस दलदल में जाने से रोकें,
*राजेश टंडन वकील अजमेर*

error: Content is protected !!