क्षमताओं से खेल रहे हैं अभिनेता राजवीर सिंह राजपूत

IMG_20150820_151109पिछले दिनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर से अभिनेता बने राजवीर सिंह राजपूत एक मुलाक़ात हुई । मुलाक़ात में राजवीर सिंह से उनके अभिनय क्षेत्र में आने को लेकर कुछ सवाल किये गए । प्रस्तुत है उस बातचीत के कुछ अंश ।
सवाल – आपकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है और आप मनोरंजन क्षेत्र में कैसे आए ?
मैं पटना बिहार का रहने वाला हूँ , और एक शिक्षित परिवार से रिश्ता रखता हूँ । मेरे घर में लोग सरकारी नौकरियों में डॉक्टर और इंजीनियर हैं । मैं भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर था लेकिन अभिनय में रूचि रहने के कारण पूर्ण रूप से इसी क्षेत्र में करियर बनाने की ठान लिया हूँ । यहाँ हर कोई घुटन महसूस करता है अपने सपनों से लोग समझौता कर लेते हैं लेकिन मैं खुले दिल से इस क्षेत्र में आया हूँ और आजकल म्युज़िक भी कर रहा हूँ और गीत भी गा रहा हूँ । पिछले चार सालों से इस क्षेत्र में हूँ और मैं अपने काम से संतुष्ट हूँ । अभिनय मेरा जूनून है और उसी को जी रहा हूँ । मैं थियेटर भी कर रहा हूँ । मैंने अभिनेता ललित नटसम्राट के लिए भी प्ले किया हूँ जो शक्तिमान में अपने प्रोफेसर के चरित्र के लिए प्रसिद्ध थे ।
सवाल – अभी तक की आपकी उपलब्धि क्या है ?
मैं इंडियन आइडल 3 में शामिल हुआ था परंतु उस समय मैंने पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की वजह से उसमें आगे नहीं जा सका । उसके बाद अल्बम जर्नी फॉर लाईफ़ और सब टीवी के लिए टेलीविजन सीरियल कृष्ण कन्हैया, लाईफ़ ओके के लिए सावधान इंडिया और सोनी टीवी पर प्रसारित क्राईम पेट्रोल के लिए कुछ एपिसोड भी किया । अभी हाल फिलहाल में बॉलीवुड की हिंदी फिल्म नज़दीकियां में मुख्य किरदार के रूप में काम किया है जो बहुत ही जल्द दर्शकों के बिच होगी । मैंने इस फिल्म के लिए गाने भी गाए हैं, दो गानों को कम्पोज़ भी किया है और कुछ वाद्य यंत्र भी बजाए हैं । मैंने कुछ फिल्मों के लिए माउथ ऑर्गन और मेलोडियन भी बजाए हैं । मैंने कुछ क्षेत्रीय फिल्मों में भी काम किया हूँ जिसमे भोजपुरी में एल्बम तोहरा कह के मारब था जिसको एस आर के म्यूज़िक ने रिलीज़ किया था । जिसमें मैं मुख्य किरदार में था । अल्बम का गाना खुद मैंने ही गाया था और खुद ही कम्पोज़ भी किया था ।
सवाल – अभी आप क्या कर रहे हैं ?
अल्बम के रिलीज़ होने के बाद से भोजपुरी फिल्मों के बहुत सारे ऑफर आए क्योंकि मेरा अल्बम एक्शन पर आधारित ही था । मैं अभी चार से पांच प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूँ जिसमें की कुछ टीवी सीरियल और फिल्में शामिल है ।
सवाल – आप अपना रोल मॉडल किसको मानते हैं ?
मैं चार्ली चैपलीन और शाहरुख़ खान से बहुत ज्यादा प्रभावित हूँ । मैं शाहरुख़ खान को दिलवाले दुल्हनिया के समय से ही देख रहा हूँ । उनको देखने के बाद एक नई ऊर्जा मिलती है ।
सवाल – क्या आप युवाओं को कुछ सन्देश देना चाहेंगे ?
मैं यही कहना चाहूँगा युवाओं से की अपनेआप पर भरोसा रखें और खूब मेहनत करें । क्योंकि आपकी ईमानदारी से की हुई मेहनत का कोई जोड़ नहीं हो सकता है ।

1 thought on “क्षमताओं से खेल रहे हैं अभिनेता राजवीर सिंह राजपूत”

Comments are closed.

error: Content is protected !!