4 हजार से कम कीमत का 4जी मोबाइल लॉच

Reliance-Jio-Infocomm-4Gस्मार्टफोन के ग्राहकों के लिए खुशखबरी। अब आप 4 हजार से भी कम कीमत में 4जी स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। इतनी कम कीमत पर 4जी स्मार्टफोन लॉच कर रिलायंस जियो ने स्मार्टफोनस् की मार्किट में हलचल मचा दी है। यह पहला 4जी मोबाइल फोन है जिसे उपभोक्ता 3 हजार 999 रूपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। अभी यह एक्सक्लूसिवली केवल होमशॉप-18 की शॉपिंग वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है। कम्पनी ने LYF ब्रांड का यह मोबाइल फोन Flame-3 के नाम से मार्किट में उतारा है। 4 इंच टच स्क्रीन वाला Flame-3, 1.5 GHz के क्वॉड कोर प्रोसेसर, 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल के फ्रंट यानि सेल्फी कैमरा से लैस होगा। और यह चलेगा एंड्रायड के लॉलीपॉप 5.1 पर। साथ ही मोबाइल में रिलायंस जियो की आधुनिक वोल्टी तकनीक तो होगी ही। पहले भी कम्पनी सस्ते 4जी मोबाइल फोन मार्किट में उतार चुकी है पर 4हजार से कम कीमत पर रिलायंस जियो की इस नई पेशकश से स्मार्टफोन की मार्किट में उफान आने की उम्मीद है।

सवाल यह है कि इतने सस्ते मोबाइल फोन की आखिर जरूरत ही क्या है। दरअसल इस साल की शुरूआत में ही भारतीय मोबाइल यूज़र की तादाद 100 करोड़ का आकड़ा पार कर चुकी है। ये दुनिया में चीन के बाद सबसे ज्यादा है। पर कहानी यहीं खत्म नही होती। स्मार्टफोन के मामले में भी भारत ने हाल ही में अमेरीका को पछाड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया है। हलांकि स्मार्टफोन के यूज़र भारत में अभी काफी कम है। पर यह संख्या तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। गांव गांव तक मोबाइल सिंगनल पहुंचने लगें हैं। टेलिकॉम कम्पनियों के बढ़ते कम्पीटिशन और गिरते डाटा रेट्स ने स्मार्टफोन की मांग को पंख लगा दिए हैं। युवाओं में मोबाइल फोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ रहा है। फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया का ट्रेंड भी पहले के मुकाबले कई गुना बढ़ा है। अब हर कोई फोटो, वीडियो शेयर करना चाहता है और जाहिर है इसके लिए स्मार्टफोन तो चाहिए ही और वो, अगर सस्ता हो तो ‘सोने पर सुहागा’।

स्मार्टफोन की इस बढ़ती मार्किट पर कब्जे के लिए कंपनियों में घमासान मचा है। रिलायंस जियो का LYF ब्रांड स्मार्टफोन मार्किट में नया प्लेयर है। पर स्मार्टफोन मार्किट में उठा पटक का हाल यह है कि 2016 की पहली तिमाही में 7.1% मार्किट शेयर के साथ रिलायंस जियो के LYF ब्रांड ने पांचवें नंबर पर कब्जा कर लिया। और यह हाल तो तब है जब रिलायंस जियो की सर्विस अभी कमर्शियली लॉच भी नही हुई। सैमसंग पहले नंबर पर बना हुआ है। कंपनियों की इस होड़ में असली चांदी ग्राहक काट रहा है। नही तो 4 हजार से कम कीमत में स्मार्टफोन का सपना बस सपना ही बना रहता।
——–
फोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें
http://bit.ly/1Xjs419

1 thought on “4 हजार से कम कीमत का 4जी मोबाइल लॉच”

Comments are closed.

error: Content is protected !!