कैशलेस लेनदेन के लिए लोगों को किया जागरूक

आगरा। शुक्रवार को ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने दहतोरा में लोगों को कैशलेश लेन-देन के बारे में जागरूक किया और लोगों को कैशलेस लेनदेन की विस्तार से जानकारी दी। और लोगों को कैशलेस लेन-देन कैसे करते हैं बताया गया।
इस मौके पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि कैशलेस लेनदेन समय की मांग है और इसे अपनाने से हमारा देश अन्य विकसित देशों की तरह तकनीकी क्षेत्र में आगे बढ़ सकेगा। आज देश डिजिटल बैंकिंग की दिशा में आगे बढ़ रहा है और यह देश के विकास के लिए समय के अनुशासन जरूरी भी है। इसका सही और सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करना चाहिए। ब्रह्मानंद राजपूत ने लोगों से ‘‘नकदी रहित लेनदेन’’ (कैशलेस ट्रांजेक्शन) की ओर बदलाव की राह पकड़ने की अपील की। उन्होंने कैशलेस लेनदेन के लाभ भी बताए। उन्होंने कहा कि अगर ‘नकदी रहित लेनदेन’’होगा तो भ्रष्टाचार कि गुंजाईश न के बराबर होगी। इस मौके पर ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि आने वाले दिनों में ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ता आगरा के गाँव-गाँव जाकर कैशलेस लेनदेन के लिए लोगों को जागरूक करेंगे और कैशलेस लेन-देन करने की भी जानकारी देंगे।
जन-जागरूकता में मुख्य रूप से ब्रह्मानंद राजपूत, सुनील राजपूत, विष्णु मुखिया, उमेश राजपूत, जीतू राजपूत, निनुआ खान, चंद्रवीर राजपूत, हेमेंद्र सिंह, चैधरी अजय, पवन चैधरी, शिव बघेल, रामबाबू, प्रेमराज लोधी, राहुल खान, थानसिंह, बन्टी लोधी, सुनील लोधी, वीरेन्द्र राजपूत, छोटू लोधी, आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!