अपनी पढ़ाई और अभिनय को कैसे संतुलित करते हैं, बाल कलाकार रिक्की पटेल ?

Ayushman Bhava (1)लगता है, स्टार भारत (लाइफ़ ओके रीब्रांडेड) के थ्रिलर शो आयुष्मान भवः में कृष की मुख्य भूमिका निभा रहे बाल कलाकार रिक्की पटेल ने टाइम मैनेजमेंट की कला में महारथ हासिल कर ली है।

कृष की भूमिका निभाते हुए रिक्की, शूटिंग और पढ़ाई – दोनों एक साथ कर रहे हैं। 8 साल के रिक्की निजी जीवन में पढ़ाई और अभिनय, दोनों के बीच संतुलन बनाए रखने में कामयाब हैं और हर बार सही शॉट देने में भी वो कोई क़सर नहीं छोड़ते। वो इस बात पर भी ध्यान देते हैं, कि उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो। वो रोज़ सुबह अपने स्कूल जाते हैं और शाम को शूटिंग करते हैं। इसके अलावा हर शॉट के बाद जो वक़्त मिलता है, उसमें रिक्की अपनी उस दिन की पढ़ाई का रिवीज़न भी कर लेते हैं।

जब हमने रिक्की से इस बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि, “मैं रोज़ सुबह स्कूल जाता हूँ और शाम को सेट पर आ जाता हूँ। मेरे लिए ये शो और मेरी पढ़ाई दोनों ही महत्वपूर्ण हैं और मैं अपनी तरफ़ से दोनों में संतुलन बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहा हूँ। अच्छी बात ये है, कि शो की टीम भी इस काम में मेरी बहुत मदद कर रही है। मैं भाग्यशाली हूँ, कि मैं दोनों को मैनेज करने में सफल हो पाया।”

सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे सिर्फ़ स्टार भारत पर देखें ‘आयुष्मान भवः’।

error: Content is protected !!