बुंदेलखंड हायर सेकेंडरी स्कूल हमा में बच्चों ने ली स्वच्छता की शपथ

20171004_135927छतरपुर 4 अक्टूबर तहसील मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर ग्राम हमा में बुंदेलखंड हाई सेकेंडरी स्कूल हमा मैं स्वच्छ भारत अभियान एवं नैतिक शिक्षा विषय पर लिखकर एक विचार गोष्ठी का आयोजन संस्था की ओर से किया गया। विचार गोष्ठी में जिले के समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी मुख्य अतिथि रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित श्री मनोज कुमार रिछारिया जी ने की तथा संचालन श्री ललित कुमार सिंह परमार शिक्षक द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के शुरु में मां सरस्वती का पूजन के बाद बच्चियों ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद संस्था की 7 कन्याओं का पूजन किया गया। सभी कन्याओ को उन्हें पुष्प माला पहनाकर साहित्य सामग्री देकर मुख्य अतिथि संतोष गंगेले ने सम्मानित किया इस अवसर पर संस्था की प्रतिभावान हमारी कामना जूली प्रीति ओंकार पप्पू सत्यम प्रेम रमेश अनीता सिया शोमा संगीता प्रियंका को स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता निभाने के लिए एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं भाग लेकर संस्था का नाम रोशन करने पर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संतोष गंगेले ने भारत सरकार की एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ भारतीय संस्कृति बचाने नैतिक शिक्षा और संस्कारों पर बच्चों को विभिन्न विचारों के माध्यम से जन जाग्रति करते हुए जीवन जीने की कला बताई साथ ही आत्मनिर्भरता एवं चरित्र रक्षा के अनेक उपाय बताएं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पंडित श्री मनोज कुमार रिछारिया जी ने कहा कि बुंदेलखंड हाई सेकेंडरी स्कूल मैं बच्चों को उत्तम शिक्षा दी जा रही है साथ ही उन्हें मानवता एवं भौगोलिक परिस्थितियों प्रकृति के नियम सामान्य ज्ञान की जानकारियां देकर आत्मनिर्भर और बलवान बनाने का प्रयास किया जा रहा है , उन्होंने बताया कि संस्था के बच्चे नियम संयम से चलकर स्वच्छ भारत अभियान में पूर्ण सहयोग कर रहे हैं कार्यक्रम में पधारे अतिथि का स्वागत अभिनंदन का आभार प्रदर्शन किया गया

error: Content is protected !!