रूपेश आर बाबू को मिला चंपारण रत्‍न की उपाधि

zभोजपुरी फिल्‍मों के मशहूर रूपेश आर बाबू को आज चंपारण वेलफेयर ट्रस्‍ट के द्वारा चंपारण रत्‍न की उपाधि से सम्‍मानित किया गया। उन्‍हें ये सम्‍मान चंपारण वेलफेयर ट्रस्‍ट द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में ट्रस्‍ट के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अजय गिरी ने चांदी का मुकुट पहना कर दिया। इस दौरान उन्‍होंने रूपेश आर बाबू के भोजपुरी सिनेमा में उत्‍कृष्‍ट योगदान और क्षेत्र का नाम रौशन करने की उपब्धियों पर चर्चा की और उन्‍हें आने दिनों स्‍वर्णिम भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं भी दी।
वहीं, चंपारण रत्‍न की उपाधि मिलने के बाद रूपेश आर बाबू काफी एक्‍साइटेड नजर आये। उन्‍होंने कहा कि मैं चंपारण वेलफेयर ट्रस्‍ट का शुक्रगुजार हूं, जो उन्‍होंने मुझे इस सम्‍मान के काबिल समझा। यूं तो सम्‍मान किसी भी आदमी के जीवन में काफी मायने रखता है, मगर मेरे लिए ये बहुत स्‍पेशल है। उन्‍होंने कहा कि मुझे इस मिट्टी ने पहले अपनी गोद में खिलाया और जीने का तरीका सीखा। उसके बाद लोगों के प्‍यार और दुलार ने मुझे चंपराण रत्‍न के काबिल बना दिया। इस बारे में कहने को मेरे लिए कोई शब्‍द नहीं हैं। फिर भी मैं सभी का धन्‍यवाद करना चाहूंगा। आज मैं इतना खुश हूं कि मेरी आंखें नम हो रही है। मैं खूद को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।
बता दें कि भोजपुरी सिनेमा में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए रूपेश आर बाबू चंपारण रत्‍न का उपाधि से सम्‍मानित किया गया है। वहीं रूपेश इन दिनों एक भोजपुरी फिल्‍म की शूटिंग भी कर रहे हैं, जिसके लिए उन्‍होंने अभी हाल ही में दिल्‍ली में फोटो शूट कराया था। उन्‍होंने सम्‍मान समारोह के दौरान उस फिल्‍म के बारे में भी चर्चा की।

Leave a Comment