निर्माता भूपेन्द्र विजय सिंह को मिला भिखारी ठाकुर सम्मान

Bhupendra Vijay Singhगदर, जिद्दी आशिक जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर भोजपुरी फिल्‍मों के निर्माता भूपेंद्र विजय सिंह को वर्ष 2017 का भिखारी ठाकुर सम्मान मिला है। उन्‍हें यह सम्‍मान भोजपुरी के शेक्सपियर कहे जाने वाले स्व० भिखारी ठाकुर की 130वीं जयंती पर उनकी जन्मस्थली कुतुबपुर दियरा में बिहार सरकार द्वारा एक भव्य सास्कृतिक समारोह के दौरान दिया गया, जिसमें कई कलाकार, राजनेता, अधिकारी और समाजसेवी उपस्थित रहे। इस अवसर पर भोजपुरी के उत्थान में सहभागी अन्‍य विभूतियों को सम्मानित भी किया गया।

सम्‍मान मिलने के बाद भूपेंद्र विजय सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए बिहार सरकार का आभार जताया और कहा कि स्‍व. भिखारी ठाकुर सम्‍मान मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि भिखारी ठाकुर के बिना भोजपुरी की कल्‍पना आज के दौर में आसान नहीं है। उन्‍होंने जिस तरह अपनी रचनाओं से भोजपुरी की आत्‍मा से लोगों का परिचय करवाया, वो अद्भुत था। उनकी वजह से भोजपुरी का नाम देश दुनियां में रौशन हुआ है। हम उनकी परंपरा के लोग हैं, जो उनसे प्रेरणा लेकर सीखते हैं और इस भाषा को आगे ले जाने का प्रयास करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह सम्‍मान मेरे लिये गौरव की बात है। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझे कभी भिखारी ठाकुर सम्‍मान से भी नवाजा जायेगा। मगर निर्णायक मंडल ने मुझे इस लायक समझा। उसके लिए मैं निर्णायक मंडल और राज्‍य सरकार का आभारी हूं। उन्‍होंने कहा कि इस सम्‍मान के मिलने के बाद अब मुझ पर एक अतिरिक्‍त जिम्‍मेवारी भी आ गई है कि मैं भी भोजपुरी भाषा की तरक्‍की में अपना महती योगदान दूं। जिसके लिए मैं प्रयासरत भी हूं। बता दें कि भूपेंद्र विजय सिंह पिछले पांच सालों से भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री में सक्रिय हैं और इन दिनों उनकी बहु चर्चित फिल्‍म ‘पाकिस्‍तान में जयश्री राम’ रिलीज को तैयार है।

error: Content is protected !!