“भिखारी ठाकुर सम्मान-2017” से सम्मानित हुए शिवा चौधरी

डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी के लिए मिला सम्मान

IMG-20171219-WA0018वरिष्ठ सिनेमेटोग्राफर शिवा चौधरी को भोजपुरी के शेक्सपियर कहे जाने वाले भिखारी ठाकुर सम्मान से सम्मानित किया गया है! शिवा चौधरी को कला के क्षेत्र में डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी के लिए यह सम्मान भिखारी ठाकुर के जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव कुतुबपुर सारण छपरा में आयोजित “जनकवि भिखारी ठाकुर लोक साहित्य एवं संस्कृति महोत्सव 2017 में पूर्व कला संस्कृति मंत्री बिहार एवं भा.ज.पा. नेता माननीय विनय बिहारी जी के हांथो प्रदान किया गया! यह जानकारी फ़िल्म पीआरओ कुन्दन कुमार ने दी!

उल्लेखनीय है कि शिवा चौधरी मूलतः बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के रहने वाले है और पिछले 20 सालों से बतौर सिनेमेटोग्राफर फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है और लगभग 100 से ऊपर हिन्दी,भोजपुरी,गुजराती,मराठी,सिंधी,पंजाबी,अंगिका,संताली तेलगु,तमील,जम्मु एंड कश्मीर इत्यादि भाषाओं के फिल्मों में बतौर सिनेमेटोग्राफर काम किया है! सम्मानित होने पर अपने माता-पिता,अपने गुरुजनों एवं साथियों का शिवा चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन कहते हुए कहा की यह क्षण हमारे लिए गर्व का है! आप लोग ऐसे ही अपना प्यार और दुलार हम बनाये रखे!

इस मौके पर मशहूर भोजपुरी गायक श्री भरत शर्मा ब्याश जी , जिलाधिकारी सारण और तमाम राज्य सरकार के वरीय पधादिकारी मौजूद थे।

कुन्दन कुमार
9835778058

1 thought on ““भिखारी ठाकुर सम्मान-2017” से सम्मानित हुए शिवा चौधरी

  1. आदरणीय,
    कुंदन कुमार जी, फ़िल्म पत्रकार (जोर्नलिस्ट ) आपकी पत्र,पत्रकारिता और सुधीजनों की सबेदनशीलता ने मुझ जुगनू को कोहिनूर सा बना दिया । मैं आपको कोटि कोटि धन्यवाद देता हूँ ।
    Dop Shiva Chaudhary

Leave a Comment