शिक्षक मानव जीवन निर्माण में मील का पत्थर साबित होता है -अनूप खरे

नैतिक शिक्षा मानव सस्कारो का पौधा होता है जिसका संरक्षण आवश्यक -कर्मयोगी

zz छतरपुर – नौगाव [छतरपुर ]मध्य प्रदेश सरकार की नीति के अनुसार प्राथमिक एकल शिक्षा प्रशिक्षण द्वतीय सत्र का शुभारम्भ जिला शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र बी टी आई नौगाव में ब्लाक शिक्षा अधिकारी श्री अनूप खरे के मुख्य अतिथि में शुरू किया गया. विशिष्ट अतिथि श्री आर के बर्मा प्रभारी प्राचार्य कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी ने की। संचालन श्री हरी मोहन भडेरिया ने किया।
इस प्रशिक्षण शिविर के शुभारम्भ में माँ सरस्वती बंदना गायन के बाद शिक्षक महिलाओ का सम्मान के साथ शिक्षक श्री सचिन दुबे ने अतिथिओ का स्वागत किया। इस अवसर पर ब्लाक शिक्षा अधिकारी श्री अनूप खरे के मुख्य अतिथि ने कहा की शिक्षक मानव जीवन निर्माण में मील का पत्थर साबित होता है इसलिए प्रत्येक शिक्षक को अपनी ईमानदारी और कर्तब्य के साथ बच्चो को शिक्षा प्रदान करे। मानवता के साथ सामाजिक कार्य करने बाले यश कीर्ति और समाज में सम्माज मिलता है। जिला शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र बी टी आई नौगाव के प्रभारी श्री आर के बर्मा ने सरकार की नीतिओ और शिक्षा के क्षेत्र में हो रही प्रगति पर चर्चा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी ने कहा की यदि ब्यक्ति का विकास और जीवन निर्माण करना है तो नैतिक शिक्षा मानव सस्कारो का पौधा होता है जिसका संरक्षण आवश्यक है
इस अवसर पर लवकुशनगर , बक्स्वाहा ,बारीगढ़ बड़ामलहरा विकास खंडो से प्रशिक्षण में भाग लेने बाले सभी शिक्षकों को गुलाब के पुष्प ,साहित्य सामग्री ,विचार सन्देश देकर सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी ने सभी का सम्मान किया। श्री हरी मोहन भडेरिया ने सभी का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!