रिलायंस जियो रिलायंस कम्युनिकेशंस से वायरलेस इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट्स का अधिग्रहण करेगी

एसेट्स को हस्तांतरित करने का काम बाधाओं से मुक्त और स्पष्ट होगा

Reliance-Jio-Infocomm-4Gमुंबई, 28 दिसंबर 2017:
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सहायक कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) ने आज रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड (आरकॉम) और उसके सहयोगी कंपनियों की संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की।

आरकॉम संपत्ति के लिए परिसंपत्ति मुद्रीकरण प्रक्रिया आरकॉम के उधारदाताओं द्वारा अनिवार्य थी, जिन्होंने इस प्रक्रिया को चलाने के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड को नियुक्त किया था। इस प्रक्रिया को विशिष्ट उद्योग विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र समूह द्वारा देखरेख किया जाता है। आरजेआईएल दो चरण की बोली प्रक्रिया में सफल बोलीदाता के रूप में उभरा।

समझौते के परिणामस्वरूप, आरजेआईएल या उसके नामांकित व्यक्ति आरसीओएम और उसके सहयोगियों से चार श्रेणियों – टावर्स, ऑप्टिक फाइबर केबल नेटवर्क (ओएफसी), स्पेक्ट्रम और मीडिया कन्वर्जेंस नोड्स (एमसीएन) के तहत संपत्ति हासिल करेंगे। इन परिसंपत्तियां रणनीतिक प्रवृति की हैं और इऽसे आरजेआईएल द्वारा वायरलेस और फाइबर टू होम एंड एंटरप्राइज सेवाओं को बड़े पैमाने पर रोल आउट करने में काफी योगदान दिए जाने की उम्मीद है।

अधिग्रहण सरकारी और नियामक प्राधिकरणों से आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के अधीन है, सभी उधारदाताओं से सहमति, उक्त परिसंपत्तियों और अन्य स्थितियों पर सभी बाध्यताएं का अनुपालन किया जाएगा। विचार पूर्ण होने पर देय है और अनुबंध में तय नियमों एवं शर्तों के अनुसार समायोजन के अधीन है।

दोनों पक्ष गोपनीयता दायित्वों से बंधे हैं और उपयुक्त समय पर सभी तय अनुबंधों का खुलासा किया जाएगा।

आरजेआईएल को इस अनुबंध में गोल्डन सैक्स, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स, जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट लिमिटेड, डेविस पोल्क एंड वार्डवेल एलएलपी, सिरिल अमरचंद मंगलदास, खेतान एंड कंपनी और अर्नेस्ट एंड यंग द्वारा इस सौदे पर सलाह दी जा रही है।

error: Content is protected !!