मिस इंडिया बन करूंगी बिहार का नाम रौशन

_DSC1405पटना, 30 दिसंबर 2017 : पिछले दिनों पटना में आयोजित फ्रीडम मिस बिहार 2017 की विनर सानया राज ने कहा कि बिहार की बेटियो में किसी से कम नहीं है, चाहे वो फैशन वर्ल्‍ड हो या फिर कोई और। ये बातें सानया ने आज पटना में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कही। इस दौरान मुजफ्फरपुर की रहने वाली सानया ने मिस इंडिया का क्राउन जीत कर बिहार और अपने परिवार का नाम रौशन करने की इच्‍छा जाहिर की। उन्‍होंने कहा कि मिस बिहार में पार्टिसिपेट करना और क्राउन जीतना मेरे लिए काफी अहम है।

सानिया 11वीं में की छात्रा हैं और वो पूर्व मिस वर्ल्‍ड प्रियंका चोपड़ा से इंस्‍पायर्ड हैं। उन्‍होंने कहा कि वे फैशन वर्ल्‍ड में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं और बिहार के बेहतरी के लिए कुछ सामाजिक काम भी करना चाहती हैं। वहीं, बिहार की बेटियों के बारे उनका कहना है कि यहां की लड़कियों में टाइलेंट है। बस उसे एक मंच चाहिए और पैरेंटस का सपोर्ट चाहिए। उसके बाद हम बिहार की बेटियां दुनियां में राज्‍य का नाम रौशन करेंगी।

वहीं, संवाददाता सम्‍मेलन को फ्रीडम मिस बिहार 2017 की फर्स्‍ट रनर अप रूपाली और सेकेंड रनर अप नवम ने भी पत्रकारों से बात की। एक सवाल के जवाब में रूपाली ने कहा कि उन्‍हें मिस वर्ल्‍ड 2017 मानुषी छिल्‍लड़ से फैशन वर्ल्‍ड में आने की प्रेरणा मिली। वैसे वे बचपन से ही फैशन कंसियस हैं और सोनम कपूर को अपना रोल मॉडल मानती हैं। खगडि़या जैसे छोटे जिले से आने वाली रूपाली ने कहा कि वे चाहती हैं कि जिस तरह एजुकेशन के फील्‍ड में केरल का नाम आता है, वैसे ही बिहार, ब्‍यूटी ऑफ इंडिया बने। फैशन के अलावे मेडिकल के क्षेत्र में अपना करियर देखने वाली रूपाली आगे कहती हैं कि फ्रीडम मिस बिहार 2017 में फर्स्‍ट रनर अप बन कर भी अच्‍छा लग रहा है, क्‍योंकि यहां से मेरे सपने की शुरूआत हो रही है। हां, कुछ गलतियां हुईं, मगर उससे मैंने काफी कुछ सीखा है और मेरा भी लक्ष्‍य मिस इंडिया टाइटल जीतना है।

इसके अलावा फ्रीडम मिस बिहार 2017 की सेंकेड रनर अप नवम सिंह ने कहा कि इस फैशन पीजेंट में टॉप थ्री में आना उनके लिए सपने जैसा है। उन्‍होंने सोचा नहीं था कि बिहार से आई 300 लड़कियों में वे इस पोजीशन पर आयेंगी। यह उनके लिए बड़ा अचीवमेंट है। पटना से आने वाली नवम इन दिनों पांडीचेरी से लॉ की पढ़ाई कर रही हैं। उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि मेरी रोल मॉडल मलाइका अरोड़ा खान है, जिनसे मैं बचपन से फॉलो करती हूं। मगर, मानुषी छिल्‍लड़ के मिस वर्ल्‍ड बनने के बाद मुझे लगा कि मैं भी फैशन वर्ल्‍ड में खूद को प्रूव कर सकती हूं। सो मैंने इस ब्‍यूटी पीजेंट में पार्टिसिपेट किया। आज मैं जिस स्‍थान पर हूं उसके लिए 50 प्रतिशत क्रेडिट में मानुषी से इंस्‍परेशन को देना चाहूंगी।

वहीं, ओसिएशन वीजन के सीईओ प्रवीण सिन्‍हा और पीआरओ रंजन सिन्‍हा ने कहा कि इस बार बिहार के सूदुर गांवों से भी लड़कियों ने इस प्रतियोगिता पार्टिसिपेट किया था। हम लगातार बिहार की बेटियों को एक ऐसा मंच देने की कोशिश करते रहे हैं, जहां उनके सपनों की उड़ान के हवा मिले। हमने इस बार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, दहेज नहीं, बेटी घर लाओ थीम के तहत इस प्रतियोगिताके जरिये लोगों को एक मैसेज भी दिया। गौरतलब है कि 27 दिसंबर को राजधानी पटना के श्रीकृष्‍ण मेमेरियल हॉल में आयोजित फ्रीडम मिस बिहार 2017 का खिताब सानया को दिया गया था और फर्स्‍ट रनर अप रूपाली और सेकेंड रनर अप का खिताब नवम को मिला।

error: Content is protected !!