चतुर्थ राष्ट्रीय लोधी युवा महासम्मेलन कि तैयारी बैठक

748029c9-8157-40a6-a5ee-f87a63fc127aआगरा। दिनांक 07 जनवरी 2017 दिन रविवार को चतुर्थ राष्ट्रीय लोधी युवा महासम्मेलन को लेकर प्रथम सफल बैठक का आयोजन अमरपुरा स्थित राधिका पैलेस में किया गया। जिसमे कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि और चतुर्थ राष्ट्रीय लोधी युवा महासम्मेलन की संयोजिका श्रीमती अनुपमा लोधी और विशिष्ठ अतिथि आईएएस नरेंद्र बहादुर सिंह राजपूत ने वीरांगना अवंतीबाई लोधी के चित्र पर माल्यापर्ण व् दीप जलाकर की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए शुरुआत चतुर्थ राष्ट्रीय लोधी युवा महासम्मेलन की संयोजिका श्रीमती अनुपमा लोधी ने कहा कि लोधी समाज पिछले चार साल से लगातार राष्ट्रीय लोधी युवा महासम्मेलन का आयोजन करता आ रहा है, पिछली तीन बार सम्मलेन की सफलता को देखकर अब चतुर्थ महासम्मेलन की तैयारी बैठक सवर्प्रथम आगरा में की जा रही है, जिसमे आगरा के लोधी राजपूत समाज के सैंकड़ों लोगों ने भागीदारी की है। यह लोधी समाज के लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि समाज का नौजवान इन सम्मेलनों के जरिए एक दूसरे से मेल-मिलाप कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज में इन महासमेल्लनों के आयोजन का मतलब लोधी समाज में फैली हुई कुरूतियों को समाप्त करने पर जोर देना हैं जिससे कि लोधी समाज भी अपने पिछड़ेपन से उबर सके। अनुपमा लोधी ने कहा कि जैसा की सभी लोग जानते है की लोधी समाज का इतिहास बहुत ही प्राचीन, पवित्र, ईमानदार और संघर्षशील रहा है चाहे युद्ध भूमि का क्षेत्र रहा हो चाहे राजनीती का क्षेत्र रहा हो सब जगह लोधी समाज ने कामयाबी के झंडे गाड़े है। ये सारी खूबियाँ ही हमारे लोधी समाज का मजबूत स्तम्भ है। आज जरूरत है कि लोधी समाज के युवाओं को समाज को हर तरीके से मजबूत करना होगा चाहें सामाजिक क्षेत्र हो, चाहें राजनीति का क्षेत्र हो हर जगह समाज के युवाओं को अपनी भागीदारी दिखानी होगी तभी लोधी समाज का पिछड़ापन दूर हो सकता है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अतिविशिष्ट अतिथि उड़ीसा के कटक के मंडलायुक्त नरेंद्र बहादुर सिंह राजपूत ने कहा कि आज देखने को मिलता है कि लोधी समाज के प्रत्येक आदमी के मन में समाज के प्रति कुछ न कुछ करने की जिज्ञासा बनी हुई है। वो दिन दूर नहीं, जिस दिन समाज का प्रत्येक सदस्य एक साथ बैठकर कुछ ठोस निर्णय लेने के लिए सक्षम हो जाएगा। उस निर्णय से समाज को एक नई दिशा मिलेगी। आने वाली पीढ़ी के लिए वह दिन एक मील का पत्थर साबित होगा। जिस सामाजिक कार्यक्रम में नवयुवकों के साथ-साथ महिलाएं और बच्चे भी कार्यक्रमों से जुड़ जाए, उस समाज का भविष्य बहुत ही उज्जवल होता है। हमारे समाज में भी समाजिक कार्यक्रमों में नवयुवकों के साथ-साथ महिलाएं और बच्चे भी भाग ले रहे हैंैं। इसलिए समाज का भविष्य उज्जवल होता साफ दिखाई दे रहा है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व जिला पंचायत सदस्य लाल सिंह लोधी, महाराज सिंह राजपूत, प्रकाश राजपूत, डॉ.लाल सिंह राजपूत, प्रदेश संयोजक ओमकार राजपूत, नरेश लोधी, अर्जुन सिह लोधी, जिला संयोजक हरिकिशन लोधी ,एकता सिंह, टिंकू लोधी, जिला महामंत्री केशव लोधी, राकेश् राजपूत, डॉ. खेम सिंह, डॉ मुकेश राजपूत, डॉ कमल सिंह तेजवीर सिंह राजपूत, डॉ मनोज राजपूत, सोवरन लोधी, भूरी सिंह राजपूत, डॉ ऊदल सिंह, रजत लोधी, राजकुमार लोधी, यद्वीर प्रधान आदि सहित लोधी समाज के सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Print Friendly

Choose your typing language Ajmer Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>