स्वास्थ्य प्रबन्धन एवं फार्मा सेक्टर के छात्रों का शानदार चयन

jaipur-100x100जयपुर। स्वास्थ्य प्रबन्धन, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण की अग्रणी संस्था आई.आई.एच.एम. आर. के लगभग 120 छात्रों का कैम्पस सलेक्शन किया गया है। भारत एवं दुबई की प्रतिष्ठित कम्पनियों की ओर से चयनित किये गये कई छात्रों को प्रतिवर्ष 11.52 लाख रूपये का शानदान पैकेज दिया गया है, जबकि औसतन पैकेज 5 लाख रूपये प्रतिवर्ष में इन छात्रों का चयन हुआ है। खास बात यह है कि आई.आई.एच.एम. आर. की ओर से संचालित अस्पताल एवं फार्मा के दो वर्षीय कोर्स की अंतिम परीक्षा से पहले ही इन छात्रों का कैम्पस सलेक्शन हो गया है। अंतिम परीक्षा जून 2014 में प्रस्तावित है।
संस्थान के दीन (अकादमिक) कर्नल डॉ. अशोक कौशिक ने बताया कि आर्थिक मन्दी के दौर में भी संस्था के गत 30 वर्षों के रिकॉर्ड के आधार पर चयन किये गये छात्रों में राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, आसाम, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार सहित देश के कोने-कोने से इस प्रतिष्ठित कोर्स की साख के लगातार आकर्षण बढ़ रहा है।
दुबई के लाइफ लाइन हॉस्पिटल, थुम्बे ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल, बुरजील हॉस्पिटल एवं भारत के मेदान्ता मेडिसिटी, एशियन हार्ट इन्स्टीट्यूट, आई.एम.एस. हैल्थ केयर, एन.आर.एच.एम. पंजाब, स्वयंसेवी संस्था केयर, आई.सी.डी.एस. गुजरात एवं फार्मा सेक्टर की प्रसिद्ध कम्पनियां सन् फार्मास्यूटिकल, आई.एम.एल. बैंगलौर एवं गुड़गांव आदि की कम्पनियों ने जयपुर स्थित एच.एम.आर. के कैम्पस में चयन किया है।
डॉ. कौशिक ने बताया कि सन् 1996 से प्रारम्भ किये गये विभिन्न कोर्सों में अब तक लगभग 2000 छात्रों ने सफलता हासिल की है और स्वास्थ्य के विभिन्न स्तर पर 480 प्रशिक्षण आयोजित किये गये हैं जिनमें भारत एवं विदेशों से 8000 से अधिक स्वास्थ्य प्रबन्धक एवं प्रशासकों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया है।

-कल्याण सिंह कोठारी
मीडिया सलाहकार
94140-47744

error: Content is protected !!