राजस्थानी भाषा में योगदान पर भाटी को कैलगरी और कनाडा राणा अवार्ड मिलेगा

chandan singh bhatiबाड़मेर / राजस्थानी भाषा आंदोलन में सक्रीय योगदान देने वाले राजस्थानी भाषा मान्यता संघरश समिति के प्रदेश उप पाटवी चन्दन सिंह भाटी को केलागरी और कनाडा राणा अवार्ड समारोह में तीस अगस्त को जोधपुर में सम्मानित किया जायेगा ,भाटी को यह सम्मान उनके द्वारा राजस्थानी भाषा आंदोलन में योगदान के उपलक्ष में दिया जा रहा हैं ,
समिति के सरंक्षक रावत त्रिभुवन सिंह राठोड ने बताया को बाड़मेर जैसलमेर में उनके द्वारा राजस्थानी भाषा आंदोलन में योगदान के लिए दिया जा रहा हैं। भाटी से सम्मानित होने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं ,उन्हें तीस अगस्त को टाउन हॉल जोधपुर में आयोजित होने वाले केलागरी और कनाडा राणा अवार्ड समारोह में अंतराष्ट्रीय न्यायाधीश दलबीर भंडारी सम्मानित करेंगे।
इस समारोह में अरब देशो फंसे बयासी भारतीयों को सुरक्षित लाने में योगदान देने वाले अधिकारियो को भी सम्मानित किया जायेगा.
राणा के अंतराष्ट्रीय मीडिया सलाहकार और विधि प्रकोष्ट सलाहकार राजस्थानी भाषा समिति अंतराष्ट्रीय संयोजक प्रेम भंडारी ने बताया की राजस्थानी भाषा आंदोलन उल्लेखनीय योगदान देने चन्दन सिंह भाटी को राणा की और से सम्मानित किया जायेगा ,उन्होंने बताया की कन्हैयालाल सेठिया स्मृति भाषा साहित्य सम्मान भी इसी समारोह में दिया जायेगा ,भंडारी ने बताया की समारोह में द्विमर्शिक राजस्थानी पत्रिका कथेसर का लोकार्पण भी किया जायेगा।
उन्होंने बताया की अन्तराष्ट्रीय नयायाधीश माननीय दलबीर भंडारी होंगे मुख्य अतिथि। मुख्य न्यायाधीश राजस्थान सुनील अम्बवानी अति विशिष्ठ मेहमान ,होंगे जोधपुर महाराज गजे सिंह जी अध्यक्षता करेंगे। साथ ही समरोह में लोकायुक्त सज्जन सिंह कोठारी ,जगदीश चन्द्र etv हेड ,जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ,पाली सांसद पी पी चौधरी ,राजयसभा सांसद राम नारायण डूडी ,नारायणलाल पंचारिया और ओंकार सिन्ह् लखावत सहित कई हस्तियाँ शिरकत करेंगी। समारोह में कन्हैयालाल सेठिया पुरस्कार सहित राजस्थानी भाषा के विकास में योगदान देने वालो को भी समानित किया जायेगा।

1 thought on “राजस्थानी भाषा में योगदान पर भाटी को कैलगरी और कनाडा राणा अवार्ड मिलेगा”

Comments are closed.

error: Content is protected !!