अनुपस्थित रहने वाले कारर्मिकों के खिलाफ की अनुशासनात्मक कार्रवाई

a bhadel 5जयपुर , 6 फरवरी । महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्राी श्रीमती अनीता भदेल की ओर से भरतपुर और जयपुर संभाग में विभाग द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की प्रगति के लिए जयपुर में गत 3 फरवरी को आयोजित समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने वाले कारर्मिकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके तहत विभाग ने शनिवार को अलवर शहर की सीडीपीओ श्रीमती ऋचा चतुर्वेदी , अलवर जिले की रेणी के सीडीपीओ श्री अजीत सहरिया एवं तीजारा सीडीपीओ श्रीमती ललीता को विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
इसी प्रकार अजमेर संभाग में विभाग द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की प्रगति के लिए अजमेर में गत 5 फरवरी को आयोजित समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने वाले कारर्मिकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत टोंक जिले की उपनिदेशक श्रीमती मंजू पारीक, तथा नागौर जिले के डेगाना की सहायक परियोजना अधिकारी रेखा चौहान को विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

अजमेर में आयोजित समीक्षा बैठक में श्रीमती भदेल ने बताया कि प्रदेश में किराये के भवनों में चल रहे 1385 आंगनबाड़ी केन्द्रांे के लिए भवन निर्माण मनरेगा के साथ कन्वर्जन करके बनाये जायेंगे। जिनकी लागत 7 लाख रूपये होगी। इसमें 5 लाख रूपये मनरेगा की ओर से होंगे वही 2 लाख रूपये विभाग की ओर से दिए जाएंगे। इन आंगनबाड़ी केन्द्रांे में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण भी करवाया जाएगा।

1 thought on “अनुपस्थित रहने वाले कारर्मिकों के खिलाफ की अनुशासनात्मक कार्रवाई”

Comments are closed.

error: Content is protected !!