खेलो इंडिया : जिलास्तरीय प्रतियोगिताएं 5/12/16 से

bikaner samacharबीकानेर, 2 दिसम्बर। खेलो इण्डिया अभियान के तहत वर्ष 2016-17 के लिए 5 से 9 दिसम्बर तक जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता अण्डर 14 व अण्डर 17 आयु वर्ग में आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में दोनों वर्गों में कबड्डी, वॉलीवाल, एथेलेटिक्स, कुश्ती व जुडो के खेल शामिल होंगे। जिला खेल अधिकारी हरिराम चौधरी ने बताया कि
अण्डर 14 आयु वर्ग की कबड्डी व कुश्ती की प्रतियोगिता 5 दिसम्बर को, वॉलीबाल व जुडो की 6 दिसम्बर को, एथेलेटिक्स की दोनों वर्ग की प्रतियोगिताएं 7 दिसम्बर को व अण्डर 17 आयु वर्ग की कबड्डी व कुश्ती की प्रतियोगिता 8 दिसम्बर को तथा वॉलीबाल व जुडो की इसी वर्ग की प्रतियोगिता 9 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी।

ये ले सकेंगे भाग :-
युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय, राजस्थान सरकार एवं राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में जिन प्रतिभागियों का जन्म 1 जनवरी 2003 के बाद का है वे 14 वर्ष आयु वर्ग में तथा जिनका जन्म 1 जनवरी 2000 के बाद का है वे 17 वर्ष आयु वर्ग में भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता का समय प्रात: 9 से सांय 5 बजे तक होगा। प्रतिभागी को आवेदन के साथ जन्म प्रमाण पत्र साथ में प्रस्तुत करना होगा।

मिलेंगे नकद पुरस्कार :-
प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को जिला स्तर पर 1500 रूपए, राज्य स्तर पर 3000 रूपए तथा राष्ट्रीय स्तर पर 50 हजार रूपए का नकद ईनाम दिया जाएगा। इसी प्रकार द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को जिला स्तर पर 1000 रूपए, राज्य स्तर पर 2000 रूपए तथा राष्ट्रीय स्तर पर 30 हजार रूपए का नकद ईनाम दिया जाएगा। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को जिला स्तर पर 500 रूपए, राज्य स्तर पर 1000 रूपए तथा राष्ट्रीय स्तर पर 20 हजार रूपए नकद ईनाम के रूप में दिए जाएंगे। इसके लिए प्रतिभागी को अपने बैंक खाते की फोटो प्रति आवेदन प्रपत्र के साथ जमा करवानी होगी। इस प्रतियोगिता में एक प्रतिभागी किसी दो खेल में भाग ले सकता है।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!