मैचमेकिंग ऐप्लिकेशन सोशियल स्पेस

kkshankजयपुर, राजस्थान: इनक्लोव,दिव्यागजनों और स्वास्थ्य कर्मचारियों पर केद्रित एक मैचमेकिंग ऐप्लिकेशन सोशियल स्पेस नामक ऑफ़लाइन सम्मेलन को लेकर जयपुर आ रहा है।

इसके संस्थापक कल्याणी खोना और शंकर श्रीनिवासन ने 2014 में वांटेड अम्ब्रेला नामक दिव्यांगजनों के लिए मैचमेकिंग एजेंसी के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। 2016 में उन्होंने इनक्लोव को फिर से ब्रांड किया जो कि दो शब्दों इंक्लुसिव लव (समावेशी प्रेम) से मिलकर बना है। यह मोबाइल एप्लिकेशन जनवरी 2016 में लॉन्च हुआ था और अब तक इसके 6000 उपयोगकर्ता हो चुके हैं। एप्लिकेशन लॉन्च होने के तीन महीने बाद ही एक युगल द्वारा विवाह करने और 2000 मिलानों के साथ इसे शुरुआत से ही सफलता मिल गई।
लॉन्च के बाद सोशियल स्पेस में और भी गति आई क्योंकि सामान्यतया दिव्यांगजन असुगम्य परिवहन,सड़कों और सार्वजनिक स्थानों (कैफे/रेस्तरां) के कारण उनकी पहुंच बाधित रहती थी।
सोशियल स्पेस इनक्लोव का ऑफ़लाइन सम्मेलन क्षेत्र है। जहां संस्थापक चाहते हैं कि दिव्यांगता वाले और बिना दिव्यांगता वाले लोग आकर परस्पर मेल जोल करें। ये मुलाकातें प्रवेश और निकास पर रैंप के माध्यम से,सुगम्य प्रसाधान के कारण तथा सांकेतिक भाषा के दुभाषियों के कारण 100% सुगम्य होती है।

आयोजित की है और अगले वर्ष के प्ररंभ में उनकी अहमदाबाद, कायंबटूर, भुबनेश्वर,पुणे और हैदराबाद में यह आयोजन करने की योजना है। इस महीने वे पहली बाद जयपुर आ रहे हैं। 24 दिसंबर को (3-5 बजे) रोला वप्पा पर सोशियल स्पेस आयोजित होगी।

तीन लोगों की टीम से उन्होंने अब तक 13 आयोजन करवा कर 2000 से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। इनक्लोव के सह-संस्थापक शंकर श्रीनिवासन जो कि सोशियल स्पेस के भी प्रमुख है वे कहते हैं ‘’हमें अब तक के अपने सभी सोशियल स्पेस आयोजनों में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हम इस महीने जयपुर में सोशियल स्पेस के लॉन्च को लेकर बेहद रोमांचित हैं। यह सामाजिक जीवन को सबसे बेहतर बनाने की प्रक्रिया के दौरान दिव्यांगजनों के सामने आने वाली बाधाओं और भेदभाव को दूर करेगा।

टिकट इस पर उपलब्ध हैं: explara.com:
https://in.explara.com/e/inclov-meetup-in-jaipur-social-spaces

###
इनक्लोव के बारे में:
इनक्लोव दुनिया का पहला मैचमेकिंग एप्लिकेशन है जो दिव्यांगजनों और स्वास्थ्य संबंधी व्याधियों से पीड़ित लोगों के लिए जीवनसाथी की खोज पर केंद्रित है। यह हर प्रकार के दिव्यांगजनों के लिए 100% सुगम्य है और जल्द ही हमारी वैश्विक पहुंच बनाने की योजना है।
सोशियल स्पेस इनक्लोव का ऑफलाइन सम्मेलन प्लेटफ़ॉर्म है जहां हम दिव्यांगता वाले और बिना दिव्यांगता वाले लोग व्यक्तिगत रूप से आकर मिलते हैं। ये मुलाकातें प्रवेश और निकास पर रैंप के माध्यम से,सुगम्य प्रसाधान के कारण तथा सांकेतिक भाषा के दुभाषियों के कारण 100% सुगम्य होती है।

1 thought on “मैचमेकिंग ऐप्लिकेशन सोशियल स्पेस”

Comments are closed.

error: Content is protected !!