गोपाल दास डागा का नागरिक अभिनदंन

20170120_125357बीकानेर/20 जनवरी/सखा संगम,बीकानेर के तत्वावधान में प्रवासी उघोगपति,सामाजिक कार्यक्रर्ता,कोलकता निवासी श्री गोपाल दास डागा का नागरिक अभिनदंन शुक्रवार को स्थानीय सिंगी भवन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ख्यातनाम संगीतज्ञ डा़ॅ.मुरारी शर्मा थे,कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्कृतिकर्मी श्री एन.डी.रंगा ने की तथा विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार श्री बुलाकी शर्मा थे।
प्रारंभ में अतिथियों ने श्री डागा को अभिनन्दन-पत्र,शाल,श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह अर्पित किए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ड़ॉ.मुरारी शर्मा ने कहा कि बीकानेर मूल के लोगो को अपनी माटी से रिश्ता बनाएं रखने के लिए सामाजिक सेवा के कार्यो में सहयोग करना चाहिए,उन्होने कहा कि श्री डागा गत अनेक वर्षो से बीकानेर एवं रामदेवरा में जनहित के कार्यो में रूचि लेकर सहयोग कर रहे है। डॉ. शर्मा ने श्री डागा को भविष्य में और अधिक सेवाकार्य में सहयोग का आहवान किया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री बुलाकी शर्मा ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा करने के लिए आदि काल में भी प्रवासी लोग आगे आकर जनसहयोग करते रहे हैं। श्री शर्मा ने श्री डागा द्वारा किए जा रहे कार्यो में स्थानीय लोगो को भी जुडने का आहवान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री एन डी रंगा ने कहा कि डागा परिवार की महिला कुुसुम देवी डागा ने महिलाओं को आगे बढ़ाने में उल्लेखनीय कार्य किया,श्रीमती डागा के छुटे हुए कार्यो को श्री गोपालदास डागा आगे बढ़ा रहे है जो कि स्वागत योग्य है।
शहर जिला काग्रेस के उपाध्यक्ष एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने कहा के श्री डागा द्वारा किए जा रहे कार्यो से सैकड़ों लोग लाभान्वित हो रहे है।
सखा संगम के चेयरमेन चन्द्रशेखर जोशी ने कहा कि श्री डागा का पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्याे को वर्तमान में भी रेखाकित किया जा रहा है।
शिक्षाविद् खुशाल चंद रंगा एवं भगवान दास पडिहार ने डागा की सेवाओं को उल्लेखनीय बताते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी कार्य करने का आग्रह किया।
कार्यक्रम में माहेश्वरी सभा के एवं भल्ला फाउण्डेशन के अध्यक्ष तोलाराम पेडीवाल ने कहा कि डागा की सेवाए मानव मात्र के लिए बहुत सराहनीय है।
इस अवसर पर श्री गोपाल दास डागा ने बीकानेर में सामाजिक सेवाओं में सहयोग में प्रवासी लोगो को जुड़ने हेतु प्रेरित करने का भरोसा दिलाया।
कार्यक्रम में श्री राजाराम स्वर्णकार, श्री नागेश्वर जोशी, डॉ. अजय जोशी , सुरेश मोदी, बुलाकी दास व्यास, सुशील पेडीवाल, मंजूर अली चाण्डवानी, विश्वेषर हर्ष, बृजरतन दमाणी, बी. एल. दमाणी, श्री बृजगोपाल जोशी,श्री राजेन्द्र जोशी सहित अनेक लोगो ने विचार रखें।
(चन्द्रशेखर जोशी)
चेयरमेन

error: Content is protected !!