शादी की खुशियाँ चन्द समय में गम में बदली

शादी की तैयारियां रह गई धरी, दूल्हे के चचेरे भाई सहित दो की मौत, वाटिका का छज्जा गिरने से हुआ हादसा

zरिपोर्ट लोकेश मेनारिया
मेनार। उदयपुर जिले के वल्लभनगर तहसील मुख्यालय पर एक शादी के कार्यक्रम के दौरान रिसेप्शन से पूर्व अंकित वाटिका में छज्जा गिरकर नीचे दबने से दो की मौत हो गई ।और दो जने गंभीर घायल हो गए।
सूचना के अनुसार वल्लभनगर ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने स्थित अंकित वाटिका में वल्लभनगर निवासी दिनेश कुमार जैन के पुत्र संजय कुमार की शादी का शाम को होने वाले प्रीतिभोज की तैयारी चल रही थी। इस दौरान दोपहर करीब 2.15 बजे अचानक वाटिका में बने हुए भवन का करीब 40 फीट लम्बा छज्जा नीचे आ गिरा। इस दौरान नीचे खड़े वल्लभनगर निवासी राजेश पिता शान्ति लाल सिंघवी,उम्र 32 साल , हिमांशु पिता दिनेश पोखरना, संजय पिता श्याम लाल पोखरना आयू 30 साल मलबे के नीचे दब गए। जिनको लोगों के तुरन्त बाहर निकाल करके अस्पताल पहुंचाया।जिनमें हिमांशु पिता दिनेश पोखरणा की मौके पर ही मौत हो गई तथा राजेश पिता शान्ति लाल की चिकित्सालय ले जाते समय मौत हो गई ।दोनों शवों को वल्लभनगर चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाए गए हैं ।वही संजय पिता श्याम लाल गंभीर रूप से घायलावस्था में इलाज चल रहा हैं । इस खबर को सुनकर के मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एवम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए साथ ही अतिरिक्त जाप्ता हेतू मावली थाना से भी पुलिस मौके पर पहुची।
घटना के बाद मौके पर एडिसनल एस पी विजाराम , सी आई घनश्याम सिंह वल्लभनगर सरपंच रुपगिरी गोस्वामी, थानाधिकारी श्यामलाल मय जाप्ता पहॅचे भीण्डर उप प्रधान कमलेस पोखरणा व वल्लभनगर के वार्डपंच हेमन्त लौहार सहित काफी संख्या में मौके पर अधिकारी व ग्रामीण एकत्रित हो गए थे। बाद में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए ।
बात 2 मौतों से ही नहीं मामला यह उठता है कि आखिरकार प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते इस तरह के हादसे फिर से ना हों उनके लिए प्रशाशन को ठोस कदम उठाने चाहिए एवं इस प्रकार की वाटिका में समय समय पर निरीक्षण और नियमों को ताक में रख संचालित वाटिकाओर पर अंकुश लग पाएगा यह तो समय ही बताएगा ।

error: Content is protected !!