पट्टा आवंटन अभियान का शुभारंभ

बमूलियाकलां, खैराली, सहरोद, दिलोद, मोखमपुरा, सेवनी एवं ढिकवानी में आयोजित हुए शिविर

1-1
राजस्थान के बारां से फ़िरोज़ खान की रिपोर्ट

बारां, 14 अप्रेल। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग जयपुर के निर्देशानुसार डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती के दिवस 14 अप्रेल 2017 से 12 जुलाई 2017 तक 90 दिवस की अवधि में प्रदेश में एक विशेष अभियान चलाकर पंचायतों के पट्टाहीन पात्र व्यक्तियों को आबादी भूमि के पट्टा एवं भूखण्डहीन पात्र व्यक्तियों को भूखण्ड आवंटित किए जाने हैं, जिसके तहत शुक्रवार को बारां जिले में भी अभियान के तहत पट्टों का वितरण किया गया।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद रामजीवन मीणा के अनुसार बारां जिले में पट्टा आवंटन अभियान के प्रथम दिन 14 अप्रेल 2017 को ग्राम पंचायत बमूलियाकलां, खैराली, सहरोद, दिलोद, मोखमपुरा, सेवनी एवं ढिकवानी के अटल सेवा केन्द्रों पर शिविर आयोजित हुए, इन शिविरों में पट्टाविहीन पात्र व्यक्तियों को पट्टों का आवंटन कर वितरण किया गया।

पट्टों का वितरण

पंचायत समिति अन्ता की ग्राम पंचायत बमूलियाकलां के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित शिविर में एसीईओ अशोक पुरूसवानी, उपखंड अधिकारी मनोज मीणा, विकास अधिकारी हरीश मीणा, तहसीलदार आदि की मौजूदगी में पट्टाविहीन पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही पट्टों का वितरण कर लाभांवित किया गया। इसी क्रम में सीईओ जिला परिषद रामजीवन मीणा ने ग्राम पंचायत खैराली में पट्टा वितरण शिविर की व्यवस्थाओं को देखकर अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। कार्यक्रमानुसार अन्य ग्राम पंचायतों में भी पट्टों का वितरण हुआ।

17 अप्रेल को यहां होंगे शिविर

पट्टा आवंटन अभियान के तहत 17 अप्रेल 2017 को ग्राम पंचायत बिजौरा, रटावद, ढोटी, कडैयावन, अमलावदाआली, रेलावन, महोदरा में शिविर आयोजित होंगे।

1 thought on “पट्टा आवंटन अभियान का शुभारंभ”

  1. सर जी, नमस्कार ।
    प्लीज बताएं कि श्री गंगा नगर जिले की ग्राम पंचायत करड़वाला का पट्टा अभियान कैम्प शिविर किस दिनांक का है?

Comments are closed.

error: Content is protected !!