ग्रीष्मकालीन तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

20170525_191114आज स्थानीय mm स्कूल के खेल मैदान में मालाखेड़ा संगम नंबर चार पर द्रोणाचार्य तिरंदाजी संस्थान द्वारा दिनांक 25 517 से 266 2017तक एक ग्रीष्मकालीन तीरंदाजी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है ।
इस शिविर में स्थानीय एवं राज्य तथा राष्ट्रीय स्तरीय तिरंदाजी खिलाड़ियों को तिरंदाजी का गहन प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा ।
इस शिविर का उद्घाटन राजकीय मोहत्ता मूलचंद उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री दुर्गाशंकर पुरोहित के द्वारा किया ।
इस अवसर पर पुरोहित ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए विवेकानंद जी के उद्गारों को अभिव्यक्त किया और अपने अध्ययन के साथ-साथ खेलों में भी प्रवीणता और तन्मयता के साथ स्वयं को निछावर स्वरुप रखकर कठिन मेहनत करने का आह्वान किया ।
उन्होंने त्रेता युग में भगवान राम तथा द्वापर में भगवान श्रीकृष्ण के उदाहरण प्रस्तुत करते हुए बताया कि यह धनुर्धर विद्या भारत की सर्वप्रथम विद्या है जिसको अब भारत में द्रोणाचार्य के द्वारा नियमित रुप से कठिन परिश्रम से सिखाई जा रही है और वह दिन दूर नहीं जब भारत ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करेगा।
इस अवसर पर उन्होंने श्री रामेंद्र हर्ष के अथक प्रयासों से इस खेल मैदान के विकास के लिए वित्त राज्यमंत्री एवं बीकानेर सांसद श्री अर्जुनराम जी मेघवाल द्वारा स्वीकृत 2000000 रुपए में से 1000000 रुपए की प्रथम किस्त संबंधित एजेंसी को प्राप्त होने की जानकारी देते हुए उन्होंने स्थानीय सांसद महोदय का तहेदिल आभार व्यक्त किया, और बीकानेर पश्चिम क्षेत्र के इस अनूठे खेल मैदान के विकास के लिए उन्हें कोटि सह धंयवाद दिया ।
श्री पुरोहित ने श्री रामेंद्र हर्ष से कहा की इस खेल मैदान का निर्माण इस प्रकार से हो की तिरंदाजी में इस मैदान से एकलव्य एवं अर्जुन निश्चित रूप से पैदा हो और अगला ओलंपिक का स्वर्ण पदक भारत को दिलाने वाला कोई भी खिलाड़ी इसी खेल मैदान से आए ।
इस अवसर पर साला क्रीडा नंबर 4 के प्रशिक्षक श्री रामकुमार पुरोहित ने इस प्रशिक्षण शिविर की जानकारी देते हुए बताया कि इस शिविर में विभिन्न विद्यालयों महाविद्यालयों से संबंधित 150 बच्चे एवं विभिन्न विभागों में कार्यरत राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं ।
इस कार्यक्रम में प्रशिक्षक की भूमिका श्री गणेश लाल व्यास एवं अनिल चांगरा होंगे ।
कार्यक्रम में श्री श्यामसुंदर ,पुलिस विभाग में कार्यरत मनिया माली जो कि राष्ट्रीय पदक विजेता है ,यशवर्धन आशीष ,दीपक ,शीतल हर्ष ,मनदीप कौर आदि प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे ।
कार्यक्रम में श्री प्रशांत प्राचार्य भवानी पटवा आदि उपस्थित थे ।
कार्यक्रम का संचालन श्री रामेंद्र हर्ष ने किया

error: Content is protected !!