बमनगवा में सहरियाओं ने दिखाया उत्‍साह, शौचालय बनाने का लिया संकल्‍प

014ddd1f-4a08-4828-b91e-deb3ccac23f7शाहबाद/ आज दिनांक 26.05.2017 को अतिरिकत कलक्‍टर, शाहबाद रामप्रसाद मीणा, दिनेश चन्‍द मिश्रा विकास अधिकारी, शाहबाद एवं स्‍थानीय कार्मिकों व जनप्रतिनिधियों ने बमनगंवा सहरिया बस्‍ती में शौचालय बनवाने हेतु समझाईश की गई। बस्‍ती के सभी लोगों ने शौचालय निर्माण में आने वाली कुछ व्‍यावहारिक कठिनाईयों को सुनकर समाधान किया गया।
अतिरिक्‍त कलक्‍टर शाहबाद रामप्रसाद मीणा ने बताया कि स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत जिन अधिकारियों को पूर्व में पंचायतों के प्रभारी बनाये गये थे उनके द्वारा रूची नही लीं जा रही है। अत सम्‍बन्धित ब्‍लॉक स्‍तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे स्‍वच्‍छ भारत मिशन को प्राथमिकता देते हुये सहयोग करें।

बमनगवां में विकास अधिकारी शाहबाद ने जिन व्‍यक्तियों के शौचालय पूर्ण हो गये उन्‍हें तुरन्‍त भुगतान करने के निर्देश दिये । अतिरिक्‍त कलक्‍टर ने शौचालय निर्माण के बाद पंचायत ओडिएफ होने पर पंचायत में स्‍थाई रूप से सफाईकर्मी कचरा पात्र, नाली निर्माण आदि सुविधायें उपलब्‍ध होने की जानकारी दी गई।
रैली में पटवारी, ग्राम सेवक, बार्ड पंच व जन प्रतिनिधि उपस्थित रहें। ब्‍लॉक स्‍तरीय अधिकारियों को सूचना के बाद भी रैली में उपस्थित नहीं होने पर अतिरिक्‍त कलक्‍टर, शाहबाद ने नाराजगी प्रकट करते हुये भविष्‍य में सभी अधिकारियों को अभियान में सहयोग करने की अपील की।

(रामप्रसाद मीणा) अतिरिक्‍त कलक्‍टर
शाहबाद

error: Content is protected !!