नगरीय विकास योजनाओं को समयबद्ध पूरा करें – डॉ. मनजीत सिंह

DSC_0623फ़िरोज़ खान
बारां, 25 मई। स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ. मनजीत सिंह ने जिले में नगरीय विकास के संबंध में गुरूवार को यहां बैठक लेते हुए संबंधित अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं का समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

डॉ. सिंह ने मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में बैठक लेते हुए बारां नगर परिषद क्षेत्र में अमृत योजना के तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी ली। इस योजना के तहत 78.31 करोड़ की राशि से पेयजल तथा 110.32 करोड़ की राशि से सीवरेज के कार्यों को आगामी वर्ष के अक्टूबर माह तक पूरा करने तथा 1 करोड़ की लागत के डेªनेज के कार्य आगामी 9 माह में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधिकाधिक पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करने के लिए आवेदन लेने तथा सभी नगरीय क्षेत्र को 3 जून तक ओडीएफ करने को भी कहा। प्रमुख शासन सचिव ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही नगर निकायों द्वारा सभी भुगतान ऑनलाइन करने को भी कहा। बैठक में जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह, मुख्य अभियंता भूपेन्द्र माथुर, अतिरिक्त मुख्य अभियता हेमन्त शर्मा, एडीएम वासुदेव मालावत, नगर परिषद आयुक्त रमानंद शर्मा, अधिशाषी अभियंता बृजमोहन सिंघल सहित अन्य विभागों के अधीक्षण व अधिशाषी अभियंता मौजूद थे।

बैठक से पूर्व प्रमुख शासन सचिव ने मनिहारा तालाब का अवलोकन किया तथा यहां पर 2.50 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले विभिन्न कार्यों के बारे में जानकारी ली। साथ ही तालाब के किनारे सफाई व्यवस्था को माकूल रखने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!