वृहद् मतदाता पंजीकरण अभियानः एक बीएलओ को नोटिस जारी

bikaner samacharबीकानेर, 26 जुलाई। वृहद् मतदाता पंजीकरण अभियान के क्रियान्वयन में शिथिलता बरतने के मद्देनजर बीकानेर पश्चिम विधानसभा के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी और अतिरिक्त कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा ने एक बीएलओ के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। देवड़ा ने बुधवार को विभिन्न मतदान केन्द्रों के औचक निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिए।

देवड़ा ने राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय नत्थाणियो की सराय, राजकीय मोहता मूलचंद सीनियर सैकण्डरी स्कूल, भैंरू भवन और मुंधड़ा भवन में स्थापित मतदान केन्द्रों को देखा। उन्होंने अभियान के तहत डोर टू डोर सर्वे की प्रगति जानी तथा 31 जुलाई तक शत-प्रतिशत मकान कवर करने के निर्देश दिए। गिरधर दास मुंधड़ा बाल भारती स्कूल में निरीक्षण के दौरान असंतोषजनक प्रगति पाए जाने पर उन्होंने बीएलओ किशन कुमार कोठारी के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

देवड़ा ने राजकीय महारानी बालिका विद्यालय में पात्र छात्राओं की सूची के अनुसार शत-प्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूल की नोडल अधिकारी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकी छात्राओं के प्रपत्र-6 भरवाना सुनिश्चित करने को कहा।

– मोहन थानवी

error: Content is protected !!